.

लखनऊ पहुंचे आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, अखिलेश से की मुलाकात

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के अंतिम चरण के मतदान से एक दिन पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) लखनऊ (Lucknow) पहुंचे. शनिवार को वह चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर पहुंचे.

News Nation Bureau
| Edited By :
18 May 2019, 06:09:11 PM (IST)

highlights

  • राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल से की थी मुलाकात
  • रविवार को होगा अंति चरण का मतदान
  • 543 सीटों में से 484 सीटों पर हो चुका है मतदान

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के अंतिम चरण के मतदान से एक दिन पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) लखनऊ (Lucknow) पहुंचे. शनिवार को वह चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर पहुंचे. हालांकि यहां उन्होंने अपने लखनऊ आने का कारण नहीं बताया.

एयरपोर्ट से वह सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे. वह बसपा सुप्रीमो मायावती से मिलेंगे. मतगणना से कुछ दिन पहले की यह मुलाकात बेहद खास मानी जा रही है. माना जा रहा है कि यहां रिजल्ट आने के बाद की रणनीति बन सकती है. इससे पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से मुलाकात की थी.

आम आदमी पार्टी ने इसे 'शिष्टाचार भेंट' बताया. इसके बाद चंद्रबाबू नायडू ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मुलाकात की. अंतिम चरण का मतदान कल यानी रविवार 19 मई को होगा. इसके नतीजे 23 मई को आएंगे.

छह चरणों के चुनाव में 543 लोकसभा सीटों में से 484 सीटों पर मतदान हो गया है. 7वें चरण के मतदान में पंजाब और उत्तर प्रदेश की 13-13, बिहार और मध्य प्रदेश की 8-8, पश्चिम बंगाल की 9, हिमाचल प्रदेश की चार, झारखंड की तीन और चंडीगढ़ सीट पर वोट डाले जाएंगे. अंतिम चरण के चुनाव में कुल 918 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं. करीब 10 करोड़ मतदाता 19 मई को इन प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला लेंगे.