.

सरकार बनते ही BJP ने अपने संकल्प पत्र को कचरे में फेंक दिया: अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि हाल ही में संपन्न पंचायत चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने परिणामों को प्रभावित करने की कोशिश की, फिर भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

News Nation Bureau
| Edited By :
01 Jul 2021, 06:14:49 PM (IST)

highlights

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा हैं

'समाजवादी पार्टी छोटे राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन करेगी'

'सभी को वैक्सीन लगवानी चाहिए, कोशिश करें ज्यादा वैक्सीन लगे'

लखनऊ :

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा हैं. अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी छोटे राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन करेगी. बीजेपी बेरोजगारी, महंगाई जैसे वास्तविक मामलों पर बहस नहीं करना चाहती. समाजवादी पार्टी के प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 2022 के विधानसभा चुनाव के बारे में कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता अब बदलाव चाहती है. जनता बदलाव के लिए वोट करेगी. जिस दिन से बीजेपी ने यूपी में सरकार बनाई, वह अपने संकल्प पत्र को भूल गई है. समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे लगता है कि बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र को कचरे में फेंक दिया है. 

अखिलेश यादव ने कहा कि हाल ही में संपन्न पंचायत चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने परिणामों को प्रभावित करने की कोशिश की, फिर भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा. अब सिर्फ प्रभुत्व हासिल करने के लिए उन्होंने डीएम, एसपी को चुनाव परिणाम अपने पक्ष में करने की खुली छूट दे दी है. पैसे और प्रशासन की ताकत से बीजेपी चुनाव में हेराफेरी कर रही है.

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सभी को वैक्सीन लगवानी चाहिए. लगातार कोशिश करनी चाहिए की ज्यादा वैक्सीन लगे. तीसरी लहर के लिए सरकार को अस्पताल तैयार रखना चाहिए. उत्तर प्रदेश की जनता को वैक्सीन लगा दें और जब आखिरी वैक्सीन बचे तो मैं तैयार हूं कि हमें भी लगा दें.

इससे पहले बुधवार को अखिलेश यादव ने एक ट्वीट करते हुये विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी नीति साफ कर दी. उन्होंने मौजूदा सरकार पर सवाल उठाते हुये कहा कि, आज की विघटनकारी रूढ़िवादी नकारत्मक राजनीति सत्ता के विरुद्ध महिला व युवाओं की नई राजनीति जन्म ले रही है. यही नहीं, आने वाले यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि, 2022 में यूपी में चुनाव नहीं लोकतांत्रिक क्रांति होगी. गौरतलब है कि, यूपी में विधानसभा चुनाव को लेकर एक साल से भी कम वक्त बचा है. वहीं, यूपी में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में समाजवादी पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया था. इस प्रदर्शन के बाद अखिलेश यादव खासा उत्साहित हैं.