.

नोएडा में गर्भवती महिला की मौत पर अखिलेश यादव का फूटा गुस्सा, कहा- आनेवाली पीढ़ियों के लिए कुछ बेड आरक्षित क्यों नहीं रखे?

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा इस मामले में गहरा दुख जताया है. उन्होंने कहा कि प्रसव के लिए अस्पताल खोजते-खोजते एक गर्भवती महिला की मृत्यु अति दुखद है.

News Nation Bureau
| Edited By :
07 Jun 2020, 11:27:09 AM (IST)

लखनऊ:

दिल्ली से सटे नोएडा में अस्पताल खोजते-खोजते एक गर्भवती महिला की मौत हो गई. साथ ही गर्भ में पल रहे बच्चे भी मर गए. वहीं इस मामले में राज्य सरकार ने जांच गठित कर दी है. वहीं दूसरी ओर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा इस मामले में गहरा दुख जताया है. उन्होंने कहा कि प्रसव के लिए अस्पताल खोजते-खोजते एक गर्भवती महिला की मृत्यु अति दुखद है. उन्होंने पूछा सरकार यह बताए कि अगर वो कोरोना के लिए 1 लाख बेड के इंतज़ाम का दावा करती है, तो आनेवाली पीढ़ियों के लिए कुछ बेड आरक्षित क्यों नहीं रखे. भाजपा सरकार ये भी बताए कि उसने अब तक कितने अस्पताल बनाए हैं.ॉ

हालांकि योगी सरकार हमेशा से दावा कर रही है कि यूपी में बेड की कोई दिक्कत नहीं है. बाकी बीमारियों के भी इलाज के लिए पूरा इंतजाम है. निजी अस्पतालों को खोला जा रहा है. लेकिन कल यानि शनिवार को 7 अस्पतालों के चक्कर लगाने के बावजूद किसी भी अस्पताल ने गर्भवती को एडमिट नहीं किया. मृतक के परिजनों ने बताया कि जहां भी गए सब यही बता रहे हैं कि बेड खाली नहीं है. जिसके बाद गर्भवती महिला ने एंबुलेंस में ही दम तोड़ दिया.