.

'क्रिकेट गणेश' मंदिर में जाने से धन्य हो जाएंगे क्रिकेट प्रेमी, देखें अंदर की फोटो

के. आर. रामाकृष्णन ने तमिलनाडू में एक 'क्रिकेट गणेश' मंदिर की स्थापना की

News Nation Bureau
| Edited By :
07 Jul 2019, 04:46:45 PM (IST)

highlights

  • के. आर रामाकृष्णन ने क्रिकेट गणेश मंदिर बनाया
  • क्रिकेट प्रेमी के लिए अनोखा मंदिर
  • भगवान गणेश को क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में दिखाया गया है

ऩई दिल्ली:

क्रिकेट फैन को आपने बहुत देखा होगा, लेकिन ये फैन कुछ अलग है. क्रिकेट के लिए फैन को क्या-क्या करते देखा होगा आपने. लेकिन मैं जिस फैन की बात कर रहा हूं. उसका अंदाज ही अलग है. क्रिकेट देखने के लिए कोई साइकिल चला के कोसों दूर चले जाते हैं तो कोई अपने पूरे शरीर को तिरंगे रंग से पोत लेते हैं. तमिलनाडू के के.आर कृष्णन एक ऐसा नाम है जो क्रिकेट के फैन के साथ-साथ भगवान गणेश के भी भक्त हैं. 

के. आर. रामाकृष्णन ने तमिलनाडू में एक 'क्रिकेट गणेश' मंदिर की स्थापना की है. मंदिर में भगवान गणेश को क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में चित्रित किया गया है. के. आर. रामाकृष्णन भगवान गणेश के भक्त हैं और क्रिकेट के बहुत बड़े फैन हैं. उन्होंने भगवान गणेश के लिए क्रिकेट भजनों की भी रचना की है. वे भारत को विश्व कप जिताने के लिए हर साल प्रार्थना करते हैं.

यह भी पढ़ें - Karnataka Crisis:BJP सांसद राकेश सिन्हा ने कहा- इस्तीफे पर जल्दी अपना रुख स्पष्ट करें स्पीकर

के. आर. रामाकृष्णन ने कहा कि 'क्रिकेट गणेश' सचिन तेंदुलकर, कपिल देव, मोहिंदर अमरनाथ, के श्रीकांत, राहुल द्रविड, विराट कोहली, एम. एस धोनी, गौतम गंभीर और विरेंद्र सहवाग जैसे क्रिकेट के प्रतिष्ठित खिलाड़ियों को मदद कर रह हैं. जसप्रीत बुमराह आज विश्व के नंबर एक खिलाड़ी हैं. इंडिया निसंदेह इस बार वर्ल्ड कप जीतेगा. भारतीय टीम इस वक्त बहुत ही मजबूत स्थिति में है. उसे हराना मुश्किल है.

यह भी पढ़ें - Karnataka Crisis: विधायकों के इस्तीफे पर BJP राष्ट्रीय प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने दिया ये बयान

KR Ramakrishnan: 'Cricket Ganesh' is helping iconic players like Sachin Tendulkar, Kapil Dev, Mohinder Amarnath, K Srikkanth, Rahul Dravid, Virat Kohli, MS Dhoni, Gautam Gambhir, Virendra Sehwag. Jasprit Bumrah is World No.1 today. India will undoubtedly win the World Cup. pic.twitter.com/3K0xYpMQug

— ANI (@ANI) July 7, 2019