.

भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए हिंदू जनजागृति समिति सभी हिंदू युवक-युवतियों को देगा ट्रेनिंग

आईटी सिटी बेंगलुरु भी हिंदूवादी संगठनों की जद में आ गया है. यहां बुधवार को गुरु पूर्णिमा के मौके पर हिंदू संगठन सनातन संस्था ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया. इस कार्यक्रम में कई हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता शामिल हुए.

13 Jul 2022, 11:43:21 PM (IST)

बेंगलुरु:

आईटी सिटी बेंगलुरु भी हिंदूवादी संगठनों की जद में आ गया है. यहां बुधवार को गुरु पूर्णिमा के मौके पर हिंदू संगठन सनातन संस्था ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया. इस कार्यक्रम में कई हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता शामिल हुए. इस कार्यक्रम में हिंदू जनजागृति समिति ने देश भर में हिंदू समुदाय के लड़के-लड़कियों के लिए सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग देने का ऐलान किया. इसके साथ ही यह भी ऐलान किया गया कि इस ट्रेनिंग के लिए कोई फीस भी नहीं देनी होगी. हिंदू जनजागृति समिति के प्रवक्ता मोहन गौड़ा ने बताया कि हिंदू कार्यकर्ताओं पर लगातार हमले हो रहे हैं और हर जगह पुलिस मौजूद नहीं रहती है. ऐसे में हिंदुओं को को अपनी रक्षा खुद करनी होगी. इसी की आड़ में इस संगठन ने 14 से 16 साल के लड़के-लड़कियों के लिए सेल्फ डिफेंस प्रोग्राम शुरू करने का ऐलान किया है. इसक तहत जूडो कराटे के साथ ही नानचाकू चलाने की तकनीक भी सिखाई जाएगी.

ये भी पढ़ेंः अग्निवीरों को अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि देगी सरकार, ये वजह आई सामने !

इस कार्यक्रम में भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने का संकल्प भी लिया गया और कहा गया कि यदि हिंदू परंपराओं और सभ्यता को जिंदा रखना है तो हिंदू राष्ट्र की स्थापना करना जरूरी है. मोहन गौड़ा के मुताबिक अगर इतिहास पर नजर डाली जाए तो जब-जब हिंदू धर्म पर कोई हमला हुआ है, तब-तब गुरु-शिष्य परंपरा ने धर्म रक्षा किया है. लिहाजा, गुरु पूर्णिमा के मौके पर हम यह संकल्प लेते हैं कि गुरु शिष्य परंपरा से भारत को हिंदू राष्ट्र बनाएंगे. इस कार्यक्रम में लड़के लड़कियों की भगवाधारी एक टीम ने सेल्फ डिफेंस का डेमो भी किया और दिखाया कि किस तरह से सेल्फ डिफेंस उन्हे अपने आप की रक्षा करने में मदद करता है. कार्यक्रम में हिंदू कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोहन गौड़ा ने कहा कि हैंडशेक करना हिंदू परंपरा के खिलाफ है. लिहाजा, सभी हिंदुओं को हैंडशेक के बजाय नमस्ते करना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मोबाइल फोन पर हेलो के बदले नमस्कार कहना चाहिए.