.

कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया बोले- हिजाब पर विवाद BJP की सुनियोजित साजिश का हिस्सा

कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि सरकार इस (हिजाब विवाद) समस्या को हल कर सकती थी. अगर छात्र पगड़ी पहन सकते हैं तो छात्र हिजाब क्यों नहीं पहन सकते?

News Nation Bureau
| Edited By :
20 Feb 2022, 06:48:14 PM (IST)

नई दिल्ली:

कर्नाटक के पूर्व सीएम और विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया (Former Karnataka CM Siddaramaiah)ने हिजाब विवाद को भाजपा की सुनियोजित साजिश बताया है. उन्होंने कहा है कि एक समान पहनावे (code of uniform) पर बहस को  सत्र की शुरुआत में निर्धारित किया जाना चाहिए था. जनवरी-फरवरी के महीने में ऐसा करना जानबूझकर और एक खास मानसिकता के तौर पर किया गया था. यह मुस्लिम लड़कियों को शिक्षा से रोकने की है बीजेपी की साजिश है. हिजाब विवाद पर कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने भाजपा सरकार को निशाने पर लिया है. उनका कहना है कि भाजपा यह सब जानबूझकर कर रही है. भाजपा नहीं चाहती कि मुस्लिम लड़कियां (Muslim girls) पढ़-लिखकर आगे बढ़ें.

कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि सरकार इस (हिजाब विवाद) समस्या को हल कर सकती थी. अगर छात्र पगड़ी पहन सकते हैं तो छात्र हिजाब क्यों नहीं पहन सकते? लड़कियां इसे लंबे समय से पहन रही हैं, तब शांति भंग नहीं हुई थी. लोगों से शांति बनाए रखने के लिए कह रही सरकार सिर्फ नाटक है.

The govt could have solved this (hijab row) problem. If students can wear a turban, why can't students wear a hijab? Girls have been wearing it for a long time, there was no breach of peace then. Govt asking people to maintain peace is just drama: Former Karnataka CM Siddaramaiah pic.twitter.com/IiIa5OVxnM

— ANI (@ANI) February 20, 2022

कर्नाटक के उडुपी से शुरू हुआ हिजाब विवाद (Hijab Row) धीरे-धीरे देशभर में फैलता गया है. इस बीच उडुपी के ही कॉलेज की एक छात्रा ने आरोप लगाया है कि कॉलेज के अधिकारी महिलाओं को माथे पर कुमकुम लगाकर कैंपस के अंदर नहीं जाने दे रहे हैं. वे इसे मिटाने के लिए कह रहे हैं. छात्रों को यह कहते हुए सुना गया कि यह उनकी संस्कृति है. पुलिस ने भी मामले को सुलझाने का प्रयास किया.