.

लव जिहाद पर कानून लाने वाले को ओवैसी की नसीहत, कहा- पहले संविधान पढ़ो

लव जिहाद पर कानून लाने वाले राज्‍यों को एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने नसीहत दी है. उन्होंने कहा कि जो राज्य इस कानून की मांग कर रहे हैं उन्हें पहले संविधान पढ़ने की जरूरत है.

News Nation Bureau
| Edited By :
22 Nov 2020, 03:39:44 PM (IST)

हैदराबाद:

लव जिहाद पर कानून लाने वाले राज्‍यों को एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने नसीहत दी है. उन्होंने कहा कि जो राज्य इस कानून की मांग कर रहे हैं उन्हें पहले संविधान पढ़ने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि ऐसा कोई भी कानून संविधान के अनुच्‍छेद 14 और 21 का उल्‍लंघन करता है. औवैसी ने बीजेपी पर सांप्रदायिकता फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह महज ग्रेटर हैदराबाद म्‍युनिसिपल कॉर्पोरेशन चुनावों (जीएचएमसी) को सांप्रदायिक रंग देना चाहते हैं. 

ओवैसी ने कहा कि अगर ऐसा ही करना है तो स्‍पेशल मैरिज ऐक्‍ट को ही खत्‍म कर दें. नफरत का यह दुष्‍प्रचार नहीं चलेगा. बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि युवाओं को भटकाना चाहती है. हैदराबाद में बाढ़ आई थी मोदी सरकार ने उस समय क्‍या मदद दी? मोदी सरकार जीएचएमसी चुनावों को सांप्रदायिक रंग देना चाहती है लेकिन इस बार यह काम नहीं करेगा क्‍योंकि लोग असलियत जानते हैं.

इसके आगे ओवैसी ने कहा कि अगर आप बीजेपी के नेता को रात में जगाकर कुछ भी पूछेंगे तो उनके मुंह से ओवैसी, गद्दार, आतंकवाद और आखिर में पाकिस्‍तान का नाम निकलेगा. बीजेपी को बताना चाहिए कि तेलंगाना खासकर हैदराबाद को उन्‍होंने साल 2019 के बाद कौन सी आर्थिक मदद दी. हाल ही में यूपी सरकार ने अपने यहां कथित लव जिहाद को रोकने के लिए सख्‍त कानून लाने का ऐलान किया है. ऐसी ही घोषण मध्‍य प्रदेश ने भी की है.