.

काला हिरण केस: सलमान खान के विदेश जाने पर फैसला आज

सलमान खान के वकील ने शुक्रवार को सेशन कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसमें उन्होंने सलमान के विदेश जाने पर कोई रोक न लगाने की मांग की थी।

News Nation Bureau
| Edited By :
04 Aug 2018, 10:36:30 AM (IST)

नई दिल्ली:

काला हिरण शिकार मामले में सलमान के विदेश जाने की अनुमति को लेकर जोधपुर जिला और सेशन कोर्ट शनिवार को फैसला सुनाएगी। सलमान खान के वकील ने शुक्रवार को सेशन कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसमें उन्होंने सलमान के विदेश जाने पर कोई रोक न लगाने की मांग की थी।

इस याचिका पर सुनवाई करते हुए सेशन कोर्ट के जज चंद्र कुमार सोनगरा आज अपना फैसला सुनाएंगे कि सलमान को हर बार विदेश जाने के लिए अनुमति लेनी होगी या नहीं।

यह भी पढ़ें- इंदिरा बनर्जी बनीं सुप्रीम कोर्ट की आठवीं महिला जज

गौरतलब है कि काले हिरणों के शिकार के मामले में पांच साल की सजा सुनाए जाने के खिलाफ सलमान की याचिका पर दो दिन से जिला और सेशन कोर्ट में बहस चल रही है। वहीं आर्म्स एक्ट केस में सलमान को बरी किए जाने पर राज्य सरकार की अपील पर भी सुनवाई हो रही है। 

बता दें कि इन दोनों मामलों में ही पहले हुई सुनवाई में सलमान कोर्ट नहीं पहुंचे थे। जिसके बाद उन्होंने कोर्ट में हाजरी माफी का आवेदन भी पेश किया था।
पिछली सुनवाई में सलमान की ओर से पेश वकील महेश बोड़ा ने दलील दी थी कि घोड़ा फार्म और हिरण शिकार मामले में अधीनस्थ न्यायालय द्वारा एक और पांच साल की दी गई सजा के बाद हाई कोर्ट ने सलमान को बरी कर दिया था।

यह भी पढ़ें- Kishore Kumar BirthDay Special: मधुबाला के प्यार में मुस्लिम बन गए थे किशोर कुमार,की थी चार शादियां

हाई कोर्ट के इसी फैसले का उदाहरण देते हुए उन्होंने सलमान पर लगे आरोपों को झूठा बताया और उनके खिलाफ सभी आरोपों को खत्म करने की मांग की।