.

भीलवाड़ा में चाकूबाजी से युवक की मौत पर बवाल, लोगों को समझाने में जुटा प्रशासन 

भीलवाड़ा में मंगलवार देर रात युवक की हत्या के बाद शहर में तनाव व्याप्त है। हिंदू संगठनों के आव्हान पर आज भीलवाड़ा बंद रहा। बंद के दौरान चप्पे चप्पे पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात रहा।

News Nation Bureau
| Edited By :
11 May 2022, 04:14:36 PM (IST)

नई दिल्ली:

भीलवाड़ा में मंगलवार देर रात युवक की हत्या के बाद शहर में तनाव व्याप्त है। हिंदू संगठनों के आव्हान पर आज भीलवाड़ा बंद रहा। बंद के दौरान चप्पे चप्पे पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात रहा। पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी भी गश्त पर रहे। मृतक के परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से भी इन्कार कर दिया है। वो आरोपियों की गिरफ्तारी व 50 लाख रू के मुआवजे पर अड़े है। हिन्दूवादी संगठनों के बंद के आव्हान का भाजपा ने भी समर्थन दिया है। प्रशासन के आला अधिकारी समझाईश भी कर रहे है। पुलिस ने अब तक इस मामले में तीन जनों को हिरासत में लेने की बात कही है जिसमें दो नाबालिग बताये गये है। पुलिस संभवतया मामले में देर सांय कोई खुलासा कर सकती है। 

कल रात की घटना के बाद सांप्रदायिक तनाव के चलते आज सुबह सुचना केंद्र चैराहा पर हिन्दूवादी संगठन के कार्यकर्ता एकत्र हो गये। यहां ये लोग टेंट लगा कर धरने की तैयारी में थे पर पुलिस के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर टेंट लगाने से रोक दिया। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने दुपहिया वाहनों पर घूम कर बाजार बंद करा दिये। अभी तक शहर में स्थिति शांत है और कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है। एसपी और कलेक्टर स्थिति पर निगाह बनाए हुए हैं। मृतक के शव का पोस्टमार्टम नहीं हो सका है। परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी व 50 लाख रू के मुआवजे की मांग पर अड़े है। मंगलवार देर रात को शास्त्रीनगर हाउंसिंग बोर्ड में आदर्श तापड़िया को बाइक सवार दो युवकों ने चाकू घोंप कर घायल कर दिया था जिसकी बाद में हाॅस्पिटल पंहुचते समय मौत हो गयी। आज सुबह से ही भीलवाड़ा जिले में प्रशासन ने 24 घंटे तक के लिए इन्टरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है। 


मृतक युवक के मामा महेश खोतानी ने मामले में न्याय की मांग की है। उन्होंने कहा कि सभी हमलावरों की गिरफ्तारी नहीं होने तक वो शव नहीं उठाएंगे। विभिन्न संगठनों ने भी हत्या की निंदा की है और जिला प्रशासन को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है। उल्लेखनीय शहर कोतवाली थाने के शास्त्रीनगर इलाके में मंगलवार रात एक युवक की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। पुलिस के अनुसार, न्यू हाउसिंग बोर्ड शास्त्रीनगर निवासी आदर्श 20 पुत्र ओमप्रकाश तापडिया को शास्त्रीनगर स्थित ब्रह्माणी स्वीट्स दुकान के पास किसी अज्ञात युवक ने चाकू मार दिया। इसके चलते वह गंभीर रूप से घायल हो गया। तापडिया को उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। शव को सुरक्षित रखवाया गया है। सीओं सीटी हंसराज बैरवा, कोतवाल डीपी दाधीच सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गये। पुलिस की टीमें वारदातस्थल के आस-पास छानबीन कर कातिल का सुराग तलाशने के प्रयास कर रही है। सीसी टीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं।