.

सचिन पायलट ने कांग्रेस के नए प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा को बधाई दी, कहा- आप बिना किसी दबाव...

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने राजस्थान कांग्रेस के नए प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को पदभार ग्रहण करने पर बधाई दी है.

29 Jul 2020, 07:18:23 PM (IST)

जयपुर:

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने राजस्थान कांग्रेस के नए प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को पदभार ग्रहण करने पर बधाई दी है. इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई है कि डोटासरा कार्यकर्ताओं का पूरा मान सम्मान रखेंगे. पूर्व प्रदेशाध्यक्ष पायलट ने बुधवार को बधाई देते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि डोटासरा को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष का पदभार ग्रहण करने पर बधाई.

सचिन पायलट ने आगे लिखा कि मुझे उम्मीद है कि आप बिना किसी दबाव या पक्षपात के उन कार्यकर्ताओं, जिनकी मेहनत से सरकार बनी है, उनका पूरा मान-सम्मान रखेंगे. उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने अशोक गहलोत सरकार को गिराने के षड्यंत्र में शामिल होने के आरोप में पायलट को प्रदेशाध्यक्ष, उपमुख्यमंत्री पद से हटाया दिया था. उनकी जगह पर डोटासरा को नया प्रदेशाध्यक्ष बनाया गया है. डोटासरा ने बुधवार को पदभार ग्रहण किया.

डोटासरा ने राजस्थान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष का पदभार संभाला

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बुधवार को यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर औपचारिक रूप से कार्यभार ग्रहण किया और कहा कि वह समाज के हर तबके की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिये दिन रात काम करेंगे.

कार्यभार ग्रहण करने के बाद डोटासरा ने संवाददाताओं से कहा कि पार्टी आलाकमान ने उन पर भरोसा जताते हुए उन्हें पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष के पद का दायित्व दिया है. उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि मेरी जिम्मेदारी और ज्यादा बढ़ी है. उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता बनकर भी सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर किसान, दलित, बेरोजगार नौजवानों की आशाओं और अपेक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे.

उन्होंने कहा कि चुनाव पूर्व जनता से किए गए वादों को पूरा करने के लिए हम सब 36 कौमों को साथ लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में जनता की सेवा करेंगे और इस सेवा के आधार पर हम पुन: 2023 में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिये कार्य करेंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्र की भाजपा सरकार अपने वादे तो पूरे कर नहीं रही बल्कि षड्यंत्र रचकर कर्नाटक, मध्य प्रदेश व गोवा में लोकतंत्र की हत्या कर चुकी है और अब वह राजस्थान में भी वह लोकतंत्र की हत्या करना चाहती है.

इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि डोटासरा ने विधानसभा सदस्य के रूप में और विपक्ष में रहते हुए उप मुख्य सचेतक के रूप में बहुत अच्छी तरह से अपनी भूमिका निभाई है. उन्होंने कहा कि जनता डोटासरा की कार्यशैली से भलीभांति परिचित है और उनकी नियुक्ति से ब्लाक स्तर तक एक सकारात्मक संदेश गया है.

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि डोटासरा की नियुक्ति ऐसे समय में हुई है जब प्रदेश में राजनीतिक स्थिति ठीक नहीं है और पूरा देश राजस्थान में जो हो रहा है उसे देख रहा है. उन्होंने कहा कि लोग राज्यपाल की भूमिका को देख रहे हैं. भाजपा और उनकी ताकतें चुनी हुई सरकारों को गिराने का षड्यंत्र करके लोकतंत्र का माखौल उड़ा रही हैं.