.

अजमेर में गरजे पीएम नरेंद्र मोदी, कहा- एक ही परिवार की आरती उतारना कांग्रेस की फितरत

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के मद्देजनर सभी राजनीतिक पार्टियां सक्रिय हो गई है. इसके तहत आज यानी शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अजमेर जाएंगे और बीजेपी के लिए जनता से वोट मांगेंगे.

News Nation Bureau
| Edited By :
06 Oct 2018, 05:01:31 PM (IST)

नई दिल्ली:

राजस्थान (rajasthan) में विधानसभा चुनाव के मद्देजनर सभी राजनीतिक पार्टियां सक्रिय हो गई है. इसके तहत आज यानी शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm narendra modi) अजमेर पहुंचे हैं. यहां वो विजय संकल्प सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला.  

UPDATE-

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा-सर्जिकल स्ट्राइक से देश का कोई इंसान नहीं होगा जो खुश नहीं होगा, लेकिन कांग्रेस को देखिए, इन लोगों ने सिर्फ इस पर सवाल ही नहीं खड़े किए बल्कि हमारे जवानों का अपमान भी किया

# पीएम मोदी ने कहा -हमारा हाईकमान राजस्थान की साढ़े सात करोड़ जनता, कांग्रेस का हाईकमान एक परिवार है.

पीएम मोदी ने कहा- एक ही परिवार की आरती उतराना कांग्रेस की फितरत है. विपक्ष बहस से घबराता है, मैदान छोड़कर भाग जाता है.  

# पीएम मोदी ने कहा एक स्वस्थ लोकतंत्र में एक मजबूत विपक्ष की जरूरत होती है, लेकिन हमारे पास ऐसे लोगों का एक समूह है जो न केवल 60 वर्षो तक सरकार में विफल रहे, बल्कि विपक्ष के रूप में भी असफल रहे. 

# पीएम ने मोदी ने कहा कि वोट बैंक की राजनीति करने वालों को देश के किसी कोने में मत घुसने दीजिए. हम गवर्नेंस के उसूलों को बनाए रखने के लिए जी-जान से प्रयास करते हैं. 

# वोट बैंक की राजनीति पूरी व्यवस्था को तबाह कर देती है. ऐसे लोग सरकार में बैठते हैं तो सबको वोट बैंक में बांट देते हैं. उन्हें ही पद देते हैं. ऐसे में आधी ब्यूरोक्रेसी सरकारी काम से दूर हो जाती है. हिंदू-मुस्लिम कहकर समाज को बांट देते हैं.

If the parties who do vote bank politics comes to power, they divide the government officers too according to their politics & provides posts only to those who fit their vote bank politics, and thus, destroy bureaucracy: PM Modi in Pushkar. #Rajasthan pic.twitter.com/tuMqPW95Rl

— ANI (@ANI) October 6, 2018

#जनता के बीच अपने कार्य का हिसाब देने में बीजेपी कभी मुंह नहीं छिपाती है.

#पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा-देश और दुनिया के लिए मैं भले ही प्रधानमंत्री हूं लेकिन बीजेपी के लिए मैं कार्यकर्ता हूं. एक कार्यकर्ता के नाते पार्टी जब भी, जो भी मुझे जिम्मेदारी देती है उसको जी-जान से लगकर मैं पूरा करने का प्रयास करता हूं.

हम वोट बैंक की राजनीति नहीं करते, सबके विकास की बात करते हैं

# पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं वही नरेंद्र मोदी हूं जो कभी सैनी जी के साथ स्कूटर पर बैठकर संगठन का काम किया करता था. 

# सभा में हर-हर मोदी, घर-घर मोदी के नारे लग रहे हैं

# पीएम नरेंद्र मोदी ने सभा को संबोधित करना शुरु किया, सीएम वसुंधरा राजे समेत सभी का किया अभिनंदन

#वसुंधरा राजे ने कहा कि सिर्फ हमारे आंकड़े ही नहीं, राज्य की जनता बोलती है. हम फिर इतिहास बनाएंगे और भाजपा की सरकार बनाकर ही छोड़ेंगे.

# वसुंधरा राजे ने कहा कि 50 साल कांग्रेस को मिले, जो विकास 5 साल के अंदर हमने आज देखा है वह पहले हमें कभी देखने को नहीं मिला

50 साल कांग्रेस को मिले, जो विकास 5 साल के अंदर हमने आज देखा है वह पहले हमें कभी देखने को नहीं मिला- मुख्यमंत्री श्रीमती @VasundharaBJP #VijaySankalpWithPM https://t.co/sTsZ5EY2mp pic.twitter.com/pIIkOz6uHm

— BJP (@BJP4India) October 6, 2018

# मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सभा को कर रहे हैं संबोधित

# पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचे अजमेर

बता दें कि राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पिछले डेढ़ महीने से राजस्थान में गौरव यात्रा निकाल रहीं थीं, जो आज ही अजमेर में खत्म हो रही है.

प्रधानमंत्री मोदी इसी मौके पर अजमेर(ajmer) पहुंचेंगे. बीजेपी ने दावा किया है कि इस रैली में 2 से 3 लाख के बीच लोग पीएम मोदी को सुनने आएंगे. मौजूदा चुनावी माहौल में राज्य में प्रधानमंत्री मोदी की यह पहली जनसभा होगी जिस पर सभी की निगाह है. इसमें मोदी अजमेर संभाग के लिए कई घोषणाएं भी कर सकते हैं. हालांकि इस बारे में औपचारिक रूप से अभी कुछ नहीं कहा गया है.

रैली में प्रदेश भर के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ साथ 52 हजार बूथ अध्यक्षों के भाग लेने की संभावना है. पिछले दिनों पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (amit shah) जयपुर आए थे तभी इस कार्यक्रम की योजना बनी.

और पढ़ें : संतों को मोदी सरकार को अल्टीमेटम, कहा- राम जन्मभूमि पर मंदिर के लिए कानून बनाए