.

राजस्थान में मुस्लिम मंत्री ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ किया भगवान शिव का रुद्राभिषेक

गंगा-जमुना तहजीब की परंपरा को जीवंत करते हुए मंत्री सालेह मोहम्मद ने पोखरण के शिव मंदिर में पूजा-अर्चना किया.

News Nation Bureau
| Edited By :
03 Jan 2019, 12:05:32 AM (IST)

नई दिल्ली:

राजस्थान में बीजेपी का किला ढहाने के बाद कांग्रेस नेताओं का अलग चेहरा सामने आ रहा है. गंगा-जमुना तहजीब की परंपरा को जीवंत करते हुए मंत्री सालेह मोहम्मद ने पोखरण के शिव मंदिर में पूजा-अर्चना किया. यहां उन्होंने भगवान शिव का रुद्राभिषेक किया साथ ही बाबा रामदेवरा मंदिर में भी पूजा किया. मोहम्मद के हिंदू धर्मस्थलों में पूजा करने की चर्चा प्रदेश में काफी हो रही है. मंदिरों में पूजा करते हुए उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रही है.

मंत्री सालेह मोहम्मद ने केबीनेट मंत्री बनने के बाद जन-जन की आस्था के केन्द्र बाबा रामदेवरा के दरबार में मत्था टेककर विशेष पूजा अर्चना कर देश-प्रदेश में अमन-चैन और खुशहाली की दुआ भी मांगी. उन्होंने सर्वधर्म सदभाव का परिचय देते हुए करीब एक घंटे तक वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भगवान शिव का रुद्राभिषेक किया.

वहीं इस संबंध में केबीनेट मंत्री और मुस्लिम धर्मगुरु गाजी फकीर के पुत्र सालेह मोहम्मद का कहना है कि भगवान और मंदिरों के प्रति उनकी व उनके परिवार से सदैव आस्था रही है.

बता दें कि सालेह मोहम्मद राजस्थान में अल्पसंख्यक मंत्री है. उन्होंने राजस्थान विधानसभा चुनाव में पोखरण सीट से बीजेपी प्रत्याशी महंत प्रतापपुरी को मात दिया था.