.

राजस्थान: कॉलेजों में लागू होगा ड्रेस कोड, कांग्रेस ने कहा- RSS के इशारे पर चल रही BJP

बता दें कि राजस्थान के कॉलेजों में अब स्टूडेंट्स को ड्रेस कोड के आधार पर यूनिफॉर्म पहनना होगा।

News Nation Bureau
| Edited By :
05 Mar 2018, 05:01:24 PM (IST)

जयपुर:

जींस और टी-शर्ट पहनकर आने वाले स्टूडेंट्स अब तय यूनिफॉर्म में ही कॉलेज आ सकेंगे। इसका पालन सभी सरकारी और एडेड कॉलेज के छात्र-छात्राओं को करना होगा। वहीं बीजेपी शासित राज्य में यह बात सामने आने पर कांग्रेस ने सरकार को आड़े-हाथों लिया है।

राजस्थान की उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने सोमवार को कहा कि कॉलेज में ड्रेस कोड लागू करने की मांग स्टूडेंट्स ने की थी। उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है।

ये भी पढ़ें: हंगामे और प्रदर्शन की भेंट चढ़ा पहले दिन का सत्र, दोनों सदन स्थगित

किरण माहेश्वरी ने आगे कहा कि छात्र-छात्राओं को किसी खास रंग की ड्रेस पहनने के लिए नहीं कहा गया है। कॉलेज ही इसका फैसला लेगा। हालांकि स्टूडेंट्स से भी सुझाव मांगे गए हैं।

वहीं उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री के इस बयान के बाद कांग्रेस नेता गोविंद देव सिंह ने बीजेपी सरकार को आड़े-हाथों लिया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि राजस्थान की सरकार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के इशारे पर चल रही है। पहले सिलेबस में बदलाव किया गया और फिर स्कूलों में भगवा कपड़े पहनने का आदेश जारी है।

गोविंद सिंह ने कहा, 'यह सरकार सब कुछ भगवा कर सभी को बाबा बनाना चाहती है।'

Rajasthan mein sarkaar RSS ke ishaare pe chal rahi. Pehle curriculum mein badlaav kara, phir school mein bhagva kapde pehenne ka notice diya. Ab sab kuch bhagva karke, yeh sabko baba banana chahte hain: Govind Dev Singh Dotasar, Congress. pic.twitter.com/S6gLdwvNSi

— ANI (@ANI) March 5, 2018

कॉलेज प्रशासन का कहना है कि छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। 

ये भी पढ़ें: Oscar 2018: 'द शेप ऑफ वॉटर' बनी इस साल की बेस्ट फिल्म