.

राजस्थान: गहलोत ने मानी रेलवे में सुधार की बात, तरक्की को लेकर दिया क्रेडिट

राजस्थान के ​लिए बुधवार को पहली वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत हुई. पीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाकर इस ट्रेन को रवाना किया.

News Nation Bureau
| Edited By :
12 Apr 2023, 11:59:05 PM (IST)

नई दिल्ली:

राजस्थान के ​लिए बुधवार को पहली वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत हुई. पीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाकर इस ट्रेन को रवाना किया. अजमेर से दिल्ली कैंट के बीच यह ट्रेन चलेगी. हालांकि इस दौरान पीएम मोदी के बयान को लेकर कांग्रेस ने पलटवार करना शुरू कर दिया. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने पीएम मोदी के भाषण को चुनावी करार दिया. राजस्थान के लिए पहले वंदे भारत की लॉचिंग के बाद राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने माना कि रेलवे में तरक्की हुई है. मगर उन्होंने इसका क्रेडिट मोदी सरकार को नहीं दिया.

पीएम मोदी को जवाब देते हुए गहलोत ने दुनियाभर में तकनीक के विकसित होने को हवाला दिया. इसके साथ पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को भी क्रेडिट दिया. उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह ने ही वित्त मंत्री रहते हुए आर्थिक उदारीकरण को लागू किया. तकनीकी विकास का रास्ता साफ किया.

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी के नेतृत्व में पाकिस्तान के उकसाने पर भारत दे सकता है अधिक सैन्य बल से जवाब

श्रेय पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को जाता है

गहलोत ने कहा कि आज आधुनिक ट्रेनें चल रही हैं. इसक श्रेय पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को जाता है. उन्होंने कहा, वर्ष 1991 में उदारीकरण के दौर शुरू हुआ. इसकी वजह से देश में अधिक निवेश हुआ. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में तकनीक का विकास हुआ है. यह कहना गलत होगा कि देश में उचित विकास कार्य 2014 के बाद से आरंभ हुआ है.   

राजस्थान में बीते दिनों पीएम मोदी ने वंदेभारत का उद्धाटन किया. इस ट्रेन के आने के बाद से लोगों की यात्रा सुगम होगी. देश के कई भागों में वंदेभारत को चलाया जा रहा है. कई जगहों पर इस तरह का पथराव भी हुआ है. भाजपा का आरोप है कि विकास कार्य से विपक्ष बौखलाया हुआ है. इस कारण वह लगातार विरोध कर रहा है.