.

राजस्थान पुलिस के हत्थे चढ़ा शिक्षा मंत्री का फर्जी निजी सचिव, लोगों की ठगने की बना रहा था योजना

राजस्थान के जयपुर पुलिस ने शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के फर्जी निजी सचिव बनने के आरोप में अभिषेक कुमार ओझा उर्फ 'MLA'को गिरफ्तार किया है, जो राजस्थान के भीलवाड़ा का रहने वाला है.

News Nation Bureau
| Edited By :
30 Jun 2019, 09:43:34 AM (IST)

नई दिल्ली:

राजस्थान के जयपुर पुलिस ने शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के फर्जी निजी सचिव बनने के आरोप में अभिषेक कुमार ओझा उर्फ 'MLA'को गिरफ्तार किया है, जो राजस्थान के भीलवाड़ा का रहने वाला है. आरोप है कि वो सोशल मीडिया पर खुद को शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा का निजी सचिव बताकर लोगों को ठगने की तैयारी में था. इसका खुलासा तब हुआ जब उसने सोशल मीडया पर मंत्री के साथ अपनी फोटो पोस्ट की. इसके बाद उसने अपने लोगों से उस पर मंत्री के सचिव बनने की बधाई भी दिलवाई.

फर्जी निजी सचिव के नाटक से पर्दा तब उठा जब वो मिठाई का डिब्बा लेकर शिक्षा मंत्री के आवास जयपुर पहुंचा, जहां मंत्री के असली सचिव ने उसे पहचान लिया. इसके बाद मंत्री के असली सचिव ने इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद फर्जी सचिव को गिरफ्तार कर लिया गया.

ये भी पढ़ें: राजस्थान: कांग्रेस के नौकरी देने के दावों पर उठा सवाल, राज्य सरकार में ही 1.56 लाख पद खाली

सोडाला थानाधिकारी राजेश सोनी ने बताया कि 12 जून को आरोपी अभिषेक ओझा शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को बधाई देने के लिए आया था, इस दौरान उसने मंत्री के साथ फोटो ली. आरोपी इस फोटो को सोशल मीडिया पर लगा कर आम लोगों को खुद को शिक्षा मंत्री का निजी सचिव बता कर बधाईयां ले रहा था. जांच में यह भी सामने आया कि निजी सचिव बता कर आरोपी लोगों से ठगी करने वाला था लेकिन उससे पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

बताया जा रहा है कि आरोपी से दो ट्रांसफर की फाइल और एक अन्य फ़ाइल जब्त हुई है. संभवत आरोपी ने लोगों के काम करवाने के लिए यह फाइल ली थी. आरोपी कथावाचक का काम करता है, वहीं आरोपी अपने इलाके में एमएलए नाम से भी काफी चर्चित है. स्थानीय लोगों आरोपी अभिषेक ओझा को एमएलए कहते हैं.

और पढ़ें: पहलू खान मुसलमान था इसलिए उसे कांग्रेस ने गो सेवक प्रमाणित किया, BJP का आरोप

आरोपी अपने इलाके में राजनीति में काफी सक्रिय भी रहता है. उधर आरोपी ने अपने पक्ष में पुलिस को बताया कि उसने यह पोस्ट उसने नहीं की किसी अन्य शख्स ने उनकी आईडी में यह पोस्ट की. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया जहां से आरोपी को जेल भेजा गया.