.

MBBS में दाखिला करवाने के नाम पर कुछ इस तरह लाखों की ठगी करता था गिरोह

इस गिरोह का पता चलते ही ऐसे कई मामले सामने आए हैं जिसमें इन बदमाशों ने लोगों से लाखों पैसे ऐंठे

04 Aug 2019, 09:55:42 AM (IST)

नई दिल्ली:

राजस्थान की कोटा पुलिस ने एक ऐसे अर्न्तराज्य गिरोह का पर्दाफाश किया है जो मेडिकल छात्रों को सरकारी कॉलेज में एबीबीएस में दाखिला दिलवाने के नाम पर लाखों की ठगी कर चुका है. शहर की विज्ञानगर थाना पुलिस ने बिहारी निवासी सौरभ श्रीवास्तव ओर झुझनू निवासी जयसिंह शेखावत को मोबाइल ट्रेसिंग के आधार पर धरदबोचा है. 

कैसे ठगी करता था ये गिरोह

दरअसल यह ठग गिरोह मेडिकल प्रतियोगी परिक्षाओं में शामिल होने वालें छात्र-छात्राओं का मोबाइल नबंर लेकर उसके फोन पर देश के किसी भी राजकीय कॉलेज में विशेष कोटे में एमबीबीएस में दाखिला दिलवाने का भरोसा दिलवाता था और उनसे लाखों की ठगी किया करते था.

यह भी पढ़ें: अमरनाथ यात्रियों के लिए Air India ने अपने किराय में किया बड़ा बदलाव

ऐसा ही एक मामला विज्ञानगर इलाके से सामने आया था जहां एक छात्र से 30 लाख रुपए की ठगी की गई थी. इस मामले में शिकायत दर्ज की गई जिसके बाद पुलिस जांच शुरू की. जब  पुलिस ने इस गिरोह की पडताल की तो यह दोनो शातिर ठग पुलिस के हत्थे चढ गए. इस गिरोह का पता चलते ही ऐसे कई मामले सामने आए हैं जिसमें इन बदमाशों ने लोगों से लाखों पैसे ऐंठे.

यह भी पढ़ें: बाड़मेर में प्रेमी युगल ने एक साथ पेड़ पर लटक कर दे दी जान, इलाके में फैली सनसनी

पुलिस की शुरुआती पुछताछ में सामने आया है कि सौरभ ओर जयसिंह ने कई लोगों के साथ एबीबीएस में दाखिला दिलवाने के नाम पर लाखों की ठगी की है. जैसे-जैसे पीड़ित सामने आते जाएंगे इन दोनों शातिर ठगो पर पुलिस की शिकंजा भी कसता जाएगा.