.

राजस्थान के चूरू में आग बरसा रहा सूरज, पारा 50 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

राजस्थान के चूरू जिले में गर्मी ने ऐसा तांडव मचाया है कि लोग घरों से निकलने से बच रहे हैं. सड़के सूनी पड़ी हुई है. यहीं हाल उत्तर भारत के कई राज्यों का भी है जहां भीषण गर्मी पड़ रही है.

News Nation Bureau
| Edited By :
04 Jun 2019, 05:54:22 PM (IST)

नई दिल्ली:

उत्तर भारत में गर्मी ने कोहराम मचा रखा है. आसमान से आग बरस रही है. राजस्थान के चूरू जिले में गर्मी ने ऐसा तांडव मचाया है कि लोग घरों से निकलने से बच रहे हैं. सड़के सूनी पड़ गई हैं. यहां हलक को सूखा देने वाली गर्मी पड़ रही है. यहां पर रेड अलर्ट जारी है.  देश में सबसे ज्यादा गर्मी चूरू में पड़ रही है. यहां पर 50 ड्रिग्री तापमान दर्ज किया गया है. प्यास बुझाने के लिए लोग जूस पी रहे हैं. जहां तो हो रहा है लोग घरों से निकलने से बच रहे हैं.

सड़कों पर करवाया छिड़काव
भीषण गर्मी को देखते हुए नगरपरिषद ने दमकल की सहायता से तपती सड़कों पर छिड़काव कराया जा रहा है. लेकिन इससे राहत मिलता नजर नहीं आ रहा है.

जम्मू में 43 डिग्री पहुंचा तापमान

वहीं जम्मू में भी गर्मी 43 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है. लोग प्यास बुझान के लिए रसीले फलों और जूस का सेवन कर रहे हैं. 

Heatwave continues in Jammu as temperature touches 43 degrees Celcsius in the city. pic.twitter.com/BdYQrrjB6I

— ANI (@ANI) June 4, 2019

इसे भी पढ़ें: EID 2019: सऊदी अरब में दिखा ईद का चांद, 5 जून को भारत में मनाई जाएगी ईद-उल-फितर

उत्तर भारत के इन जगहों पर भी हाल बेहाल 

इसके अलावा दिल्ली, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़ समेत भारत के अन्य राज्यों में भी गर्मी का प्रकोप जारी है. इन जगहों पर भी तापमान आसमान छू रहा है. 40 से 45 डिग्री यहां का तापमान दर्ज किया गया है. मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के विदर्भ और मराठावाड़ा में अगले एक हफ्ते तक भयंकर लू का प्रकोप जारी रहने का पूर्वानुमान जताया जा रहा है. इन इलाकों में तापमान 46 डिग्री सेल्सियस को भी पार कर सकता है.