.

राजस्थान: 50 साल उम्र वाले सरकारी कर्मचारियों की बन रही है लिस्ट, बेकार पाए गए तो जाएगी नौकरी

सरकारी संस्थानों को निर्देश जारी करते हुए 50 साल उम्र वाले और 15 साल पूरा करने वाले सभी कर्मचारियों की लिस्ट सौंपने को कहा है।

News Nation Bureau
| Edited By :
17 Jun 2017, 03:14:03 PM (IST)

नई दिल्ली:

राजस्थान के मुख्य सचिव ओपी मीणा ने सभी सरकारी संस्थानों को निर्देश जारी करते हुए 50 साल उम्र वाले और 15 साल पूरा करने वाले सभी कर्मचारियों की लिस्ट सौंपने को कहा है।

इस लिस्ट में ये भी बताने को कहा है कि ऐसे कर्मचारी वर्तमान हालात में काम करने के लायक हैं भी या नहीं। सरकारी ने ऐसे सभी कर्मचारियों को अपने पद पर बने रहने के लिए उपयोगिता साबित करने की चुनौती दी है।

सरकार ने अधिकारियों से सभी कर्मचारियों की वर्क रिपोर्ट जमा करने का भी निर्देश जारी किया है। वैसे कर्मचारी जिनका काम संतोषजनक नहीं पाया जाएगा पहले तो उनकी सूची तैयार होगी बाद में उन्हें नौकरी से निकाल दिया जाएगा।

ज़ाहिर है सरकार के इस फैसले से लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। अगर सरकार इन लोगों को हटाने का निर्देश जारी करती है तो राज्य सरकार के लिए चुनौती काफी बढ़ जाएगी।

Depts also asked to identify employees whose work is unsatisfactory. Identified employees may be removed from their jobs.

— ANI (@ANI_news) June 17, 2017

बता दें कि किसान आंदोलन को लेकर पहले ही ज़्यादातर बीजेपी राज्यों की हालत ख़राब है। ऐसे में सरकार का ये निर्णय उनके लिए कोई मुसीबत की घंटी तो नहीं।

मंदसौर हिंसा: बढ़ रहा है किसान आंदोलन, राजस्थान में अनिश्चितकालीन धरना- प्रदर्शन