.

राजस्थानः कैबिनेट मंत्री मास्टर भंवरलाल जी मेघवाल का लंबी बीमारी के बाद निधन

उनके असामयिक दुखद निधन के कारण कल दिनांक 17 नवंबर को एक दिन का राजकीय शोक रहेगा. दिवंगत आत्मा के सम्मान में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा तथा सभी राजकीय कार्यालयों में 17 नवंबर का अवकाश रहेगा.

News Nation Bureau
| Edited By :
16 Nov 2020, 07:40:48 PM (IST)

नई दिल्ली:

राजस्थान के कैबिनेट मंत्री मास्टर भंवरलाल जी मेघवाल का लंबी बीमारी के बाद सोमवार को उनका निधन हो गया. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी. उनके असामयिक दुखद निधन के कारण कल दिनांक 17 नवंबर को एक दिन का राजकीय शोक रहेगा. दिवंगत आत्मा के सम्मान में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा तथा सभी राजकीय कार्यालयों में 17 नवंबर का अवकाश रहेगा.

इसके पहले सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री भंवरलाल मेघवाल को घर में ही अचानक चक्कर आने की वजह से अस्पताल ले जाया गया था जहां से उन्हें  एयर एंबुलेंस की मदद से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल शिफ्ट किया गया था.  इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी उन्हें छोड़ने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे थे सम्पूर्ण व्यवस्था का जायजा लिया और उनकी बेटी बनारसी को हिम्मत बंधाकर उनके शीघ्र स्वस्थ होकर लौटने की दुआ की थी.

मेघवाल के उपचार के लिए 7 विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम गठित की गई थी जो कि उनका उपचार कर रही थी. इससे पहले उनके उपचार के लिए अस्थमा रोग विशेषज्ञ डॉ वीरेंद्र सिंह को भी हॉस्पिटल बुलवाया गया था. डॉ वीरेंद्र ने ही मेघवाल के परिजनों ने उन्हें उपचार के लिए मेदांता चिकित्सालय में शिफ्ट करने की इच्छा जाहिर की थी.