.

राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद मदन लाल सैनी का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद मदन लाल सैनी का निधन हो गया. दिल्ली के एम्स में मदन लाल सैनी ने अंतिम सांस ली.

News Nation Bureau
| Edited By :
24 Jun 2019, 09:29:00 PM (IST)

नई दिल्ली:

राजस्थान से बीजेपी (BJP) के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. राजस्थान के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी (Madan Lal Saini) का निधन हो गया. मदन लाल सैनी का निधन दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में हुआ. आंतों में इंफेक्शन की बीमारी की वजह से सैनी को एम्स में भर्ती कराया गया था.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर सैनी के निधन पर दुख जताया है. अशोक गहलोत ने कहा, 'बीजेपी राजस्थान के अध्यक्ष मदन लाल सैनी जी के निधन के बारे में सुनकर हैरान और दुखी हूं. मेरे विचार और प्रार्थना उनके परिवार के सदस्यों के साथ हैं. भगवान उन्हें इस कष्ट की घड़ी को सहने की शक्ति दें. उनकी आत्मा को शांति मिले.'

Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot tweets, "Shocked and saddened to hear about the passing away of Madan Lal Saini ji, President of BJP Rajasthan. My thoughts and prayers are with his family members. May God give them strength to bear this loss. May his soul rest in peace." pic.twitter.com/KZwpcV0c2f

— ANI (@ANI) June 24, 2019

इसे भी पढ़ें: तीन तलाक पर सदन में आजम खान का बड़ा बयान कहा कुरान में लिखी बातों को ही मानेंगे

मदन लाल सैनी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि श्री मदनलाल सैनी जी का निधन बीजेपी परिवार के लिए एक बड़ी क्षति है. उन्होंने राजस्थान में पार्टी को मजबूत करने में योगदान दिया. उनकी जन्मजात प्रकृति और सामुदायिक सेवा प्रयासों के लिए उन्हें बहुत सम्मान दिया गया. मेरी संवेदनाए उनके परिवार और समर्थकों के साथ हैं. ओम शांति.

The passing away of Shri Madanlal Saini Ji is a major loss for the BJP family. He contributed to strengthening the Party in Rajasthan. He was widely respected for his congenial nature and community service efforts. My thoughts are with his family and supporters. Om Shanti.

— Narendra Modi (@narendramodi) June 24, 2019

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी ट्वीट कर शोक जताया. अमित शाह ने कहा, 'भाजपा के वरिष्ठ नेता व राजस्थान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री मदनलाल सैनी जी के निधन का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ. संगठन के विभिन्न पदों पर रहे मदनलाल सैनी जी एक सच्चे जनसेवक थे जिनका पूरा जीवन पार्टी और समाज को समर्पित रहा. राजस्थान में भाजपा को मजबूत करने में उनका अहम योगदान रहा.'

भाजपा के वरिष्ठ नेता व राजस्थान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री मदनलाल सैनी जी के निधन का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ। संगठन के विभिन्न पदों पर रहे मदनलाल सैनी जी एक सच्चे जनसेवक थे जिनका पूरा जीवन पार्टी और समाज को समर्पित रहा। राजस्थान में भाजपा को मजबूत करने में उनका अहम योगदान रहा।

— Amit Shah (@AmitShah) June 24, 2019

राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी मदन लाल सैनी पर दुख जताया था. सचिन पायलट ने कहा, 'राजस्थान बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल जी सैनी का निधन प्रदेश के लिए बड़ी हानि है. मदन जी का जीवन सरलता और सादगी का प्रतीक रहा है. उनको मेरी श्रद्धांजलि और परिवारजनों के प्रति संवेदनाएं.'

राजस्थान भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल जी सैनी का निधन प्रदेश के लिए बड़ी हानि है। मदन जी का जीवन सरलता और सादगी का प्रतीक रहा है। उनको मेरी श्रद्धांजलि और परिवारजनों के प्रति संवेदनाएं।

— Sachin Pilot (@SachinPilot) June 24, 2019

मदन लाल सैनी झुंझुनूं के गुढ़ा से विधायक रहे. पिछले साल जून में सैनी को राजस्थान का अध्यक्ष चुना गया था. 13 जुलाई को 1943 को जन्मे मदन लाल सैनी संघ के स्वंय सेवक रहे. मदन लाल सैनी संघ में तृतीय वर्ष शिक्षित थे. मदन लाल सैनी भारतीय मजदूर संघ के महामंत्री, बीजेपी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री और सरदार पटेल स्मारक में प्रदेश संयोजक भी रह चुके थे. बीजेपी अनुशासन समिति के चेयरमैन की भी कमान मदन लाल सैनी संभाल चुके थे. 1990 में वो गुढा से जीतकर विधानसभा पहुंचे. मार्च 18 में वो राज्यसभा पहुंचे.