.

रंग में भंग : सिरोही के कालंद्री जवाहर नवोदय स्कूल में फूड प्‍वाइजनिंग से 100 से ज्यादा छात्र बीमार

राजस्थान के सिरोही के जवाहर नवोदय स्कूल कालंद्री के सिल्वर जुबली कार्यक्रम में बुधवार दोपहर स्नेह भोज खाने से यहां पढ़ने वाले मौजूदा व पूर्व छात्र बीमार पड़ गए. इससे स्‍कूल में अफरातफरी मच गई.

15 Nov 2018, 04:04:13 PM (IST)

जयपुर:

राजस्थान के सिरोही के जवाहर नवोदय स्कूल कालंद्री के सिल्वर जुबली कार्यक्रम में बुधवार दोपहर स्नेह भोज खाने से यहां पढ़ने वाले मौजूदा व पूर्व छात्र बीमार पड़ गए. इससे स्‍कूल में अफरातफरी मच गई. खाना खाने के बाद अचानक छात्रों को पेट दर्द व उल्टी की शिकायत होने पर स्कूल प्रशासन ने उन्हें सरकारी अस्पताल भिजवाया. एक-एक कर बीमार छात्रों की संख्या 100 से भी अधिक हो गई.

इतनी बड़ी संख्या में बीमार पहुंचने से कालंद्री अस्पताल के वार्ड भी छोटे पड़ गए. कई छात्रों को वार्ड के बाहर ही फर्श पर लिटाकर इलाज किया गया. सूचना पर कई छात्रों के परिजन भी अस्पताल पहुंचे। गंभीर बीमारों को एंबुलेंस व निजी वाहनों से सिरोही जिला अस्पताल पहुंचाया गया. रात 10 बजे से 12 बजे तक बीमार छात्रों को लेकर एंबुलेंस कालंद्री से एंबुलेंस सिरोही पहुंचती रही. फूड पॉइजनिंग की सूचना मिलने पर अस्पताल के सभी डॉक्टर्स व नर्सिंग स्टाफ को भी बुलाया गया. यहां भी तीन वार्डों में बीमारों को भर्ती किया गया.

कलेक्टर अनुपमा जोरवाल व एडीएम आशाराम डूडी भी अस्पताल पहुंचे और बीमार बच्चों के तत्काल इलाज की व्यवस्था करवाई. कोतवाली थाना सीआई रामप्रताप सिंह जाब्ते सहित अस्पताल पहुंचे और घायलों के नाम पते दर्ज किया.

वार्ड भी पड़ा छोटा, जमीन पर लेटाकर इलाज
कालंद्री अस्पताल में करीब 100 बच्चों के पहुंचने से यहां बने वार्ड भी छोटे पड़ गए. अस्पताल प्रशासन ने बच्चों को फर्श पर लिटाकर इलाज शुरू किया. नवोदय में मंगलवार व बुधवार को स्कूल प्रशासन व जवाहर नवोदय प्रगति अलुम्नी एसोसिएशन की ओर से कार्यक्रम आयोजित किया गया था. एक हजार लोगों के लिए खाना बना था. दोपहर में खाये और शाम को बीमार पड़ने लगे.