.

बाड़मेर की लड़की के साथ लव जेहाद का सामने आया मामला, पीड़िता ने कहा-गोमांस खाने और इस्लाम अपनाने का बनाया दबाव

राजस्थान के बाड़मेर में लव जिहाद से पीड़ित एक युवती ने जम्मू कश्मीर के युवक पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं. युवक ने इस्लाम धर्म कबूल करने के लिए उसपर दबाव बनाया.

News Nation Bureau
| Edited By :
13 Jan 2019, 12:03:31 AM (IST)

नई दिल्ली:

राजस्थान के बाड़मेर में लव जिहाद से पीड़ित एक युवती ने जम्मू कश्मीर के युवक पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं. युवती ने कहा है कि उसे बहला-फुसलाकर और ब्लैकमेल करके युवक उसे जम्मू-कश्मीर ले गया. जहां उसे तरह-तरह की यातनाएं दी गई. इस्लाम धर्म कबूल करने के लिए उसपर दबाव बनाया गया, गोमांस खाने के लिए दबाव बनाया गया. दरसअल, 16 मार्च 2018 को बाड़मेर शहर की एक युवती अपनी बड़ौदा मे रहने वाली बुआ के यहां जाने के लिए रवाना हुई थी. लेकिन वहां से वो लापता हो गई और कश्मीर पहुंच गई. 9 महीने के बाद युवती वापस 29 नवंबर को बाड़मेर पहुंची और बाड़मेर के तत्कालीन एसपी राहुल बारहट के मुलाकात कर अपने आपको लव जिहाद का शिकार बताया.

शुक्रवार (11 जनवरी) को मीडिया से मुखातिब होते हुए पीड़िता ने अपने ऊपर हुए जुल्म की पूरी कहानी सुनाई. पीड़िता ने बताया कि उसे ब्लैकमेल करके गुलजार नामक शख्स कश्मीर ले गया. वहां उसे इस्लाम धर्म कबूलने और गोमांस खाने का दबाव बनाया गया. इतना ही नहीं उसपर तरह-तरह के जुल्म ढाहे जाते थे.

इसे भी पढ़ें : दुबई में बोले राहुल गांधी, यूपी में पूरी ताकत से लड़ेगी कांग्रेस, एसपी-बीएसपी को गठबंधन का अधिकार

पीड़िता ने आगे बताया कि जब लड़के के परिवार का इतने में भी जी नहीं भरा तो परिवार के लोगों ने हिंदू लड़की को दुबई भेजने का प्लान बना दिया. लेकिन वो उनके मकसद को समझ गई और अपनी जान बचाकर बाड़मेर भाग आई.

पीड़िता ने पुलिस से यह भी गुहार लगाया है कि उसके परिवार और उसे जान का खतरा है, इसलिए उसे सुरक्षा दी जाए.

वहीं, इस पूरे मामले को लेकर नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा ने भी शनिवार को पीड़िता को बुलाकर इस पूरे मामले की जानकारी ली. इसके बाद उन्होंने बताया कि मामला गंभीर है. जांच अधिकारी इसकी जांच के लिए कश्मीर गए हैं. जैसे ही वह जांच करके वापस बाड़मेर पहुंचेंगे तो पीड़िता का बयान कोर्ट में दर्ज कराया जाएगा. मामला जम्मू-कश्मीर से जुड़ा है इसलिए कार्रवाई में थोड़ी देर हो गई है. इसके साथ ही राशि डोगरा ने पीड़िता को न्याय का भरोसा दिया है.