.

Gurjar Aandolan Live Updates : हिंडौन शहर में गुर्जर आरक्षण आंदोलन के चलते लोगों ने सड़क मार्ग किया जाम

आंदोलनकारियों ने इसके चलते दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग पर रेलगाड़ियों की आवाजाही रोक दी है.

News Nation Bureau
| Edited By :
09 Feb 2019, 02:46:42 PM (IST)

नई दिल्ली:

गुर्जर समुदाय ने आरक्षण की मांग को लेकर एक बार फिर अपना आंदोलन शुरू कर दिया है. आंदोलनकारियों ने इसके चलते दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग पर रेलगाड़ियों की आवाजाही रोक दी है.

14:46 (IST)

राजस्थान : हिंडौन शहर में स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया और सड़क मार्ग किया जाम 

राजस्थान: सवाई माधोपुर में गुर्जर समुदाय के सदस्यों द्वारा चल रहे आरक्षण आंदोलन के समर्थन में करौली जिले के हिंडौन शहर में स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया और सड़क मार्ग जाम किया.

14:20 (IST)

राजस्थान: गुर्जर आरक्षण की हलचल जारी, कई ट्रेनें रद्द

 

14:12 (IST)

आगरा : सिकंदरा में गुर्जर आंदोलन को तेज करने के लिए हो रही बैठक

गुर्जर आरक्षण आंदोलन मामले में आज सिकंदरा में गुर्जर समाज की बैठक का आयोजन किया जा रहा है. इस मीटिंग में गुर्जर समाज के आसपास के लोगों ने भाग लिया और गुर्जर आरक्षण आंदोलन को तेज करने तथा उसका विस्तार करने पर चर्चा हुई. सिकंदरा में आयोजित हुई यह बैठक राजस्थान गुर्जर महासभा के प्रदेश अध्यक्ष मनफूल सिंह तुंगड और जिला अध्यक्ष रामचंद्र खूंटला के नेतृत्व में हुई. इस बैठक में आरक्षण आंदोलन की आगामी रुपरेखा तैयार की गई हालांकि अभी तक मीटिंग जारी है. इधर सिकंदरा में गुर्जरों की मीटिंग के चलते पुलिस और प्रशासन भी सतर्क है.

14:08 (IST)

राजस्थान : रेलवे ट्रेके के पास ही भट्टियां जलाकर कर रहे अपने लोगों के लिए खाने का इंतजाम

 राजस्थान के सवाई माधोपुर में गुर्जर आरक्षण आंदोलन के चलते मलारना स्टेशन के पास रेलवे ट्रेक दूसरे दिन भी जाम वहीं पटरी पर सेकडों की तादाद में गुर्जर समाज के लोग मौजूद हैं. पटरी पर पुरुषो के साथ महिलाए भी हाथो में लाठियां थामे पटरी पर पहुंच रही हैं. इसके साथ ही लोग ट्रेक के पास भट्टियां जलाकर खाने का भी कर रहे इंतजाम.

 

14:02 (IST)

 

राजस्थान के झुन्झुनू में गुर्जर समाज के लोगों ने पुलिस का किया घेराव

राजस्थान के झुन्झुनू में आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समाज के आंदोलन के चलते उदयपुरवाटी के भैरू घाट मे गुर्जर समाज के लोगों ने लगाया जाम. सीकर कोटपुतली मार्ग को किया गुर्जरों ने जाम . जानकारी मिलने पर उदयपुरवाटी पुलिस पहुंची मौके पहुंची. इसके बाद गुर्जर समाज के लोगों ने पुलिस का किया घेराव. आंदोलन से जाम मे फंसे वाहनों मे यात्रियों को उठानी पढ़ रही परेशानी.

12:36 (IST)

इस बार हार हाल में लेंगें आरक्षण : बैंसला 

गुर्जर आरक्षण आंदोलन के अगुवा नेता किरोड़ीसिंह बैंसला ने न्यूज़ नेशन से एक्सक्लूसिव बात करते हुए कहा इस बार गुर्जर समाज हर हाल में आरक्षण लेकर रहेगा. बैंसला ने कहा, आगे हाइवे जाम किये जायेंगे, अगर सरकार ने जल्दी फैसला नहीं किया तो पुरुष, महिलाऐं सड़को पर उतर जाएंगे. जिससे हालात बेकाबू हो सकते हैं.

10:43 (IST)

Gurjar Aandolan : पांच ट्रेनों को किया गया रद्द और एक को डायवर्ट

राजस्थान में गुर्जर समुदाय द्वारा चल रहे आरक्षण आंदोलन के कारण पश्चिम मध्य रेलवे जोन के कोटा डिवीजन में पांच ट्रेनों को रद्द कर दिया गया और एक को डायवर्ट किया गया।

 

09:18 (IST)

आरक्षण प्रदान करना कोई कठिन काम नहीं : गुर्जर समुदाय 

राजस्थान के सवाई माधोपुर के मकसूदनपुरा में रेलवे ट्रैक पर बैठे गुर्जर समुदाय के सदस्य कहते हैं, "हमारे पास अच्छे सीएम और एक अच्छे पीएम हैं. हम चाहते हैं कि वे गुर्जर समुदाय की मांगों को सुनें. उन्होंने कहा, आरक्षण प्रदान करना उनके लिए कोई कठिन काम नहीं है.' 

09:10 (IST)

गुर्जर आंदोलन : राजस्थान में 7 ट्रेनों का रूट बदला गया, 1 को किया गया रद्द, कई और ट्रेनें भी प्रभावित