.

Kota Shiv Barat: कोटा में शिव बारात के दौरान बड़ा हादसा, लोकसभा स्पीकर बिरला पहुंचे अस्पताल

शिवरात्री के मौके पर श्रद्धालु हर्ष और उत्साह के साथ शिव बाराती के लिए जा रहे थें. उसी दौरान वो बिजली की चपेट में आ गए. इसके बाद लोगों को समझ नहीं आ रहा था कि कैसे इस हादसे बच पाए.

News Nation Bureau
| Edited By :
08 Mar 2024, 06:11:17 PM (IST)

नई दिल्ली:

Kota Shiv Barat: शिवरात्री के शुभ अवसर पर राजस्थान के कोटा में एक बड़ा हादसा हो गया है. शिव बारात निकलने के दौरान कुछ लोग करंट की चपेट में आ गए. इसकी वजह सलगे करीब 14 बच्चे झुलस गए. इसके बाद फिर क्या था चारों ओर लोगों की चीख-पुकार से माहौल गर्म हो गया. लोगों को समझ नहीं आ रहा था कि क्या किया जाए. आनन-फानन में घायलों को नजदीकी अस्पताल तक पहुंचाया गया. जहां सभी का इलाज जारी है. वहीं, कोटा पुलिस का कहना है कि ये घटना दोपहर करीब 12 बजे की है.

शिवरात्री के मौके पर श्रद्धालु हर्ष और उत्साह के साथ शिव बाराती के लिए जा रहे थें. उसी दौरान वो बिजली की चपेट में आ गए. इसके बाद लोगों को समझ नहीं आ रहा था कि कैसे इस हादसे बच पाएं. किसी तरह लोगों ने एक दूसरे की मदद से जान बचाई और करंट को साइड किया. इसके बाद पूरे एरिया चीख-पुकार मच गई. इस घटना में 14 मासूम बच्चे झुलस गए. सभी बच्चों को नजदीकी अस्पताल एमबीएस में शिफ्ट किया गया है जहां इलाज जारी है. 

लोकसभा स्पीकर पहुंचे

आपको बता दें कि घायलों का हालचाल जानने के लिए लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, और पावर मिनिस्टर हीरालाल नागर अस्पताल पहुंच गए. इस पूरे मामले पर कोटा पुलिस का बयान सामने आया है. कोटा सीटी एसपी अमृता धवन ने कहा कि यह घटना दोपहर करीब 12 बजे की है. कुछ लोग कलश में पानी भरने के लिए जमा हुए थे जिसमें 20 से 25 बच्चे और कुछ महिलाएं भी शामिल थी. पुलिस ने आगे बताया कि इस दौरान एक बच्चे के हाथ में 22 से 22 फीट का लोहे का पाइप था. जो बाद में ऊपर से पासग किए हाईटेंशन वायर से टच हो गया. इसके बाग फिर क्या था वहां पूरे स्थान में करंट फैल गया. जिसके बाद सभी करंट की चपेट में आ गए. इसी में बड़े लोग अपने को बचाने में सफल रहें लेकिन बच्चे इसमें फंस गए. जिसके बाद 14 बच्चे इसकी चपेट में आ गए और जल गए.

एक की स्थिति गंभीर

फिलहाल सभी घायलों का इलाज किया जा रहा है. हमारी कोशिश है कि सभी घायलों का अच्छे से अच्छे इलाज किया है और सभी ठीक होकर जल्द से जल्द घर जाएं. पुलिस ने बताया कि इस घटना में एक बच्चे की स्थिति गंभीर बताया जा रहा है. ये बच्चा 100 प्रतिशत तक जल चुका है. वहीं, एक और दूसरा बच्चा जो 50 फिसदी तक जल चुका है. अन्य सभी बच्चे मामूली से ही जले हैं. सिटी एसपी ने कहा कि पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई है जांच की जा रही है. वहीं, मामले पर नजर बनाया गया है.