.

कल रात को यूं ही नहीं दहले थे अमृतसर के लोग, जानें 'धमाकों' का सच

ऐसा लगा कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच युद्ध शुरू हो गया.

News Nation Bureau
| Edited By :
15 Mar 2019, 03:54:02 PM (IST)

नई दिल्‍ली:

अमृतसर में गुरुवार आधी रात के बाद लोग सो न सके. लोगों का कहना है कि दो तेज धमाकों से उनकी नींद उड़ गई. ऐसा लगा कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच युद्ध शुरू हो गया. दूसरी ओर पुलिस धमाकों की खबर से इन्‍कार कर रही थी. शुक्रवार सुबह 'धमाकों' पर से पर्दा हटा तब लोगों ने राहत की सांस ली.

दरअसल, यह बात सही है कि गुरुवार रात को लोगों ने धमाकों जैसी आवाज सुनी थी पर वह धमाका नहीं था. यह भारतीय वायुसेना बड़े पैमाने पर किया गया अभ्‍यास था, जिसमें बड़ी संख्‍या में लड़ाकू विमानों ने हिस्‍सा लिया था. इस अभ्‍यास में भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने सुपरसोनिक स्‍पीड में उड़ान भरी थी. यह अभ्यास वायुसेना की आपात स्‍थिति में निपटने की तैयारी को परखने के लिए और पाकिस्‍तानी वायुसेना की किसी भी हरकत का जवाब देने के लिए किया गया था. दरअसल पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना हाई अलर्ट पर है.

बता दें कि बीती रात अमृतसर में बीती रात कुछ इलाकों में लोगों को धमाकों की तेज आवाज सुनाई दी. आवाज इतनी तेज थी कि घरों की दीवारें तक कांप गईं. इससे लोग दहशत में आ गए और यह समझने लगे कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच शायद कोई जंग शुरू हो गई है. हालांकि इस संबंध में पुलिस का कहना है कि धमाकों का कोई भी मामला रिपोर्ट नहीं किया गया है, लेकिन लोग दहशत में हैं. पुलिस ने लोगों को न घबराने की अपील करते हुए अफवाहों से बचने को कहा है.

ADCP जगजीत सिंह वालिया ने कहा, 'मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे सोशल मीडिया पर अफवाहों पर विश्वास न करें. सब कुछ ठीक है, हमारी जानकारी के अनुसार कुछ भी नहीं हुआ है.'