.

पंजाब के संसाधनों को लूटने वाले अब बख्शे नहीं जाएंगे: मालविंदर सिंह कंग

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने राज्य में भू माफियाओं के खिलाफ मान सरकार की कार्रवाई का स्वागत किया है. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कंग ने कहा कि पंजाब के बहुमूल्य संसाधनों और संपत्ति को लूटने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.

News Nation Bureau
| Edited By :
29 Apr 2022, 06:13:11 PM (IST)

नई दिल्ली :

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने राज्य में भू माफियाओं के खिलाफ मान सरकार की कार्रवाई का स्वागत किया है. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कंग ने कहा कि पंजाब के बहुमूल्य संसाधनों और संपत्ति को लूटने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कंग ने कहा कि मान सरकार पंजाब से माफिया राज को जड़ से खत्म करने के लिए वचनबद्ध है. इस दौरान उनके साथ प्रवक्ता, डॉ सनी सिंह अहलूवालिया और गोविंदर मित्तल भी मैजूद थे. उन्होने कहा प्रदेश की मान सरकार हर वर्ग को लेकर काम कर रही है. ये पहले की सरकार नहीं है जिसमें निजी हितों के लिए काम किया जाता हो.

यह भी पढ़ें : यहां के यात्रियों के लिए खुशखबरी, 50 फीसदी तक सस्ता हुआ रेल किराया

मालविंदर सिंह कंग ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने मोहाली के गांव अभीपुर में 29 एकड़ पंचायती जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराया. इस जमीन पर पिछले 15 सालों से भू माफिया ने कब्जा किया हुआ था. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने चुनाव से पहले जनता से वादा किया था. आप की सरकार बनने के बाद पंजाब से माफिया राज को खत्म किया जाएगा. जनता के पैसे को जनता पर खर्च किया जाएगा. अपने वादे पर खरा उतरते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान और उनके मंत्री भू माफियाओं पर कार्रवाई कर रहे हैं.

एक सवाल के जवाब में कंग ने कहा कि एक- एक माफिया के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, चाहे वे राजनीतिक रूप से कितने भी प्रभशाली क्यों न हों. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार का उद्देश्य पंजाब को हर तरह के माफिया से मुक्त कराना है ताकि लूट और भ्रष्टाचार को हमेशा के लिए रोका जा सके और मान सरकार इसके लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं. मोहाली में 29 एकड़ की पंचायती जमीन से कब्जा हटाना मान सरकार की एक अच्छी शुरुआत है. अवैध कब्जे के खिलाफ सरकारी कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.