.

कैप्टन अमरिंदर की दोस्त का ISI से क्या संबंध? अब पंजाब सरकार करेगी जांच

रंधावा ने  कैप्टन अमरिंदर सिंह की  दोस्त और पाकिस्तानी पत्रकार आरूषा आलम पर कई गंभीर सवाल खड़े किए हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
22 Oct 2021, 04:29:17 PM (IST)

चंडीगढ़:

पंजाब के पूर्व  मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पाकिस्तानी महिला दोस्त अरूसा आलम  एक बार फिर चर्चा में  हैं. पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि सरकार जांच करेगी कि अरूसा आलम के आईएसआई से संबंध हैं या नहीं.  रंधावा ने  कैप्टन अमरिंदर सिंह की  दोस्त और पाकिस्तानी पत्रकार आरूषा आलम पर कई गंभीर सवाल खड़े किए हैं. रंधावा ने कहा कि आरूषा के आईएसआई से संबंध हो सकते हैं.  जिसकी जांच पंजाब सरकार की तरफ से गहराई से की जाएगी. उन्होंने कहा कि आरूषा आलम के आईएसआई से संबंध की जांच के लिए पंजाब के डीजीपी को आदेश दिये जाएंगे. 

आरूषा के बाद रंधावा ने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर हमला करते हुए कहा कि  अब  कैप्टन अमरिंदर सिंह कह रहे हैं कि पंजाब को आईएसआई से खतरा है. जब वह पंजाब के मुख्यमंत्री थे तो पंजाब को कोई खतरा नहीं था. जब आरूषा पंजाब आकर रह रही थी तब पंजाब को कोई खतरा नहीं था. चार साल तक पंजाब को कोई खतरा नहीं था, जब कैप्टन अमरिंदर सिंह मुख्यमंत्री थी. कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के एक महीने बाद से ही पंजाब को आईएसआई से खतरा हो गया. रंधावा ने साथ ही यह भी कहा कि पाकिस्तान से पहले भी तो ड्रोन आते रहे हैं.  इसलिए कैप्टन ने पहले इस मुद्दे को उठाया और बाद में पंजाब में बीएसएफ को तैनात किया. हम डीजीपी से इस मामले को देखने के लिए कहेंगे.

पंजाब के डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि आरूषा के पंजाब में आकर रहने की हर पहलू से जांच की जायेगी.

So Captain first raised this issue and later got BSF deployed in Punjab. We will ask DGP to look into this matter: Punjab Dy CM Sukhjinder Singh Randhawa on whether Amarinder Singh's friend Aroosa Alam has links with Pakistan's ISI

— ANI (@ANI) October 22, 2021

पाकिस्तानी पत्रकार आरूषा आलम  और कैप्टन अमरिंदर सिंह की दोस्ती काफी पुरानी है.कहते हैं कि 2007 में मुख्यमंत्री रहने के दौरान कैप्टन पाकिस्तान गए थे और वहां अरुसा मिल गईं. बाद में अरुसा चंडीगढ़ तक आई और संवाददाता सम्मेलन में कैप्टन से अपनी नजदीकियों का दावा किया. दोनों के रिश्तों के बारे में काफी कुछ कहा जा चुका है. पाकिस्तान की पत्रकार अरुसा आलम के मुताबिक कैप्टन और वह दोस्त हैं और रहेंगे.