.

CM चन्नी और अकाली दल के सुखबीर सिंह बादल ने किया दावा- बहुमत के साथ बनाएंगे सरकार

खरड़ में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस पार्टी दो तिहाई बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा,जनता ने कांग्रेस के कार्यकाल पर भरोसा जताया है. पंजाब में कांग्रेस के पक्ष में फैसला आएगा.  

News Nation Bureau
| Edited By :
20 Feb 2022, 04:29:37 PM (IST)

चंडीगढ़:

पंजाब में आज 117 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है. पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने खरड़ के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला. वह चमकौर साहिब और भदौर निर्वाचन क्षेत्रों से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं. खरड़ में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस पार्टी दो तिहाई बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा,जनता ने कांग्रेस के कार्यकाल पर भरोसा जताया है. पंजाब में कांग्रेस के पक्ष में फैसला आएगा.  

पंजाब के सीएम चन्नी ने कांग्रेस की सरकार बनने का दावा करते समय कांग्रेस शासन को आधार बनाया है. चन्नी का कहना है कि पंजाब की जनता को कांग्रेस पर भरोसा है. जनता आम आदमी पार्टी और अकाली दल की सरकार नहीं चाहती है.

The Congress party will form government with 2/3rd majority in Punjab: CM Charanjit Singh Channi, at Kharar pic.twitter.com/zTBA5TmYXr

— ANI (@ANI) February 20, 2022

वहीं सुखबीर सिंह का दावा है कि अकाली दल-बसपा पंजाब में 80 से अधिक सीटें जीतेगी. मुक्तसर में  प्रकाश सिंह बादल के साथ उनके परिवार के अन्य सदस्यों सुखबीर सिंह बादल और हरसिमरत कौर बादल ने  वोट डाला. चुनाव के दौरान हर दल अपनी सरकार बनाने का दावा कर रहा है. 

Akali Dal-BSP will win 80-plus seats in Punjab, says Sukhbir Singh Badal

Read @ANI Story | https://t.co/IePIgSl9kr#PunjabElections2022 pic.twitter.com/3LfQx78Uat

— ANI Digital (@ani_digital) February 20, 2022

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अमृतसर में मतदान किया. मतदान स्थल पर उन्हें शिरोमणि अकाली दल के बिक्रमजीत सिंह मजीठिया मिले. दोने नेता एक दूसरे का अभिवादन करते हुए आगे बढ़ गए.

यह भी पढ़ें: मनीष गुप्ता हत्याकांड: आरोपियों को तिहाड़ जेल शिफ्ट किया जाएगा

पंजाब में फिरोजपुर (शहर) निर्वाचन क्षेत्र के सीमावर्ती गांव जल्लू की में बीजेपी और AAP के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई. आम आदमी पार्टी के एक कार्यकर्ता सुरजीत सिंह को मामूली चोटें आई हैं. पुलिस बल मौके पर पहुंच गया है.