.

AAP में शामिल होना चाहते हैं पंजाब के चार मंत्री, हमने किया इनकार- राघव चड्ढा

इन कांग्रेसी नेताओं पर रेत माफिया से जुड़े संगीन आरोप लगते रहे हैं, इसलिए हमने उन्हें पार्टी में शामिल नहीं करने का फैसला किया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
13 Dec 2021, 06:07:02 PM (IST)

highlights

  • चड्ढा के दावे पर अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने ट्वीट कर लगाई मुहर 
  • आप ने कहा हम पंजाब को साफ-सुथरी व ईमानदार सरकार देंगे  
  • AAP में रेत माफिया और भ्रष्ट नेताओं के लिए कोई जगह नहीं 

चंडीगढ़:

आम आदमी पार्टी (आप) ने दावा किया कि पंजाब की सत्ताधारी कांग्रेस सरकार के चार मंत्रियों सहित कई बड़े कांग्रेसी नेता उनके संपर्क में हैं. वे सभी नेता अपनी कांग्रेस पार्टी छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल होना चाहते हैं, लेकिन रेत माफिया और भ्रष्टाचार आरोप होने के कारण पार्टी ने उन्हें शामिल करने से साफ इनकार कर दिया. सोमवार को मीडिया को डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से संबोधित करते हुए आप नेता और पंजाब में पार्टी के सह-प्रभारी राघव चड्ढा ने यह बड़ा दावा किया और कहा कि चन्नी सरकार के ये चारों मंत्री आप में शामिल होने के लिए उनसे लगातार संपर्क कर रहे हैं. लेकिन इन कांग्रेसी नेताओं पर रेत माफिया से जुड़े संगीन आरोप लगते रहे हैं, इसलिए हमने उन्हें पार्टी में शामिल नहीं करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी को 'नेता के वेश' वाले 'रेत माफिया' की कोई जरूरत नहीं है.

चड्ढा ने कहा, "आम आदमी पार्टी ईमानदार पार्टी है. हम लोगों की भलाई और विकास की राजनीति करते हैं. आम आदमी पार्टी में ऐसे भ्रष्ट और माफिया लोगों के लिए कोई जगह नहीं है. हमें ऐसे लोग कतई नहीं चाहिए जिसने पंजाब की मिट्टी तक बेच डाली हो. जिस मिट्टी को मां कहा जाता है उस धरती माता को भी कांग्रेस के इन भ्रष्ट नेताओं ने नहीं बख्शा. हमारी पार्टी को कांग्रेस के ऐसे रेत चोर और रेत माफिया नेता नहीं चाहिए."

यह भी पढ़ें: 20वीं बरसी: संसद पर हमले के लिए आतंकियों ने क्यों चुना 13 दिसंबर, 5 वजहें!

राघव चड्ढा के दावे पर मुहर लगाते हुए आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल और पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष भगवंत मान ने भी ट्वीट किये. केजरीवाल ने ट्वीट किया "पंजाब में कुछ महीने बाद आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है. इसलिए दूसरी पार्टियों के कई नेता आम आदमी पार्टी में शामिल होने के लिए आ रहे हैं. लेकिन हम किसी भी हालत में भ्रष्टाचारी और क्रिमिनल नेता को नहीं लेंगे. हम पंजाब को साफ-सुथरी व ईमानदार सरकार देंगे." वहीं भगवंत मान ने ट्वीट किया, "कांग्रेस सरकार जाने वाली है. केवल एक महीना बचा है. इसीलिए उनके कई बड़े नेता जम के पंजाब को लूट रहे हैं. हम किसी भी बेईमान नेता को अपनी पार्टी में शामिल नहीं करेंगे."

उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल भी दावा कर चुके हैं कि पंजाब कांग्रेस के 25 विधायक और दो सांसद पार्टी में शामिल होने के लिए उनसे संपर्क कर रहे हैं. लेकिन उन्होंने कांग्रेस नेताओं को पार्टी में शामिल करने से इनकार करते हुए कहा था कि 'हमें कांग्रेस का कचरा नहीं चाहिए.' हम जोड़-तोड़ की राजनीति नहीं करते हैं. हम विकास और जनता की भलाई की राजनीति करते हैं.