.

CM भगवंत मान का पत्र- गैंगस्टर्स के खिलाफ लड़ाई को फ्रंट पर लीड करें CP-SSP

पंजाब में आम आदमी की सरकार बनने के बाद सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) एक्शन मूड दिख रहे हैं. मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालते ही भगवंत मान ने एक के एक बड़े फैसले लिए हैं.

07 Apr 2022, 06:59:06 PM (IST)

नई दिल्ली:

पंजाब में आम आदमी की सरकार बनने के बाद सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) एक्शन मूड दिख रहे हैं. मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालते ही भगवंत मान ने एक के एक बड़े फैसले लिए हैं. इसी क्रम में सीएम मान ने राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर सभी कमिश्नर और एसएसपी को लिखा पत्र है. उन्होंने इस पत्र में पांच अप्रैल को हुई एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स की मीटिंग का भी जिक्र किया है और कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की बहाली हमारी टॉप मोस्ट प्रॉयरिटी है.

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि हम चाहते हैं कि कमिश्नर और एसएसपी गैंगस्टर्स के खिलाफ लड़ाई को फ्रंट पर आकर लीड करें. पंजाब में वरिष्ठ आईपीएस अफसर प्रमोद बान को नवगठित एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स की कमान सौंपी गई है. पंजाब सरकार ने आदेश जारी किए हैं. प्रमोद बान ADG, एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स बनाए गए. गुरप्रीत सिंह भुल्लर DIG, एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स होंगे. गुरमीत सिंह चौहान को AIG, एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स बनाया गया. एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स एक नव गठित टास्क फोर्स है, जिसका मकसद है पंजाब में संगठित अपराध का खात्मा करना.

आपको बता दें कि इससे पहले हॉल ही में सीएम मान ने शिक्षा के क्षेत्र में दो बड़े फैसले लिए हैं. पहला फैसला- पंजाब सरकार ने निजी स्कूलों की फीस बढ़ाने पर पाबंदी लगाई है. इस सत्र से होने वाले एडमिशन में फीस बढ़ाने की अनुमति नहीं है. दूसरा फैसला- कोई भी स्कूल किसी खास दुकान से बुक और ड्रेस खरीदने के लिए नहीं बोलेगा. माता-पिता अपनी सहूलियत से किसी भी दुकानों से किताब-ड्रेस खरीद सकेंगे.

उन्होंने कहा था कि सीएम भगवंत मान ने ऐलान किया था कि पंजाब में अब शिक्षकों से कोई दूसरा काम नहीं लिया जाएगा. पंजाब स्कूलों के शिक्षक और कॉलेजों के प्रोफेसर अब सिर्फ छात्रों को पढ़ाने पर ध्यान देंगे. भगवंत मान ने कहा था कि स्कूल-कॉलेज के शिक्षकों के सभी लंबित मुद्दे को शीघ्र सुलझाया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारे युवाओं को अपनी क्षमता को प्रदर्शित करने के लिए पर्याप्त अवसर की जरूरत है. अगर इन्हें सुविधा मुहैया कराया जाए तो ये हमारे देश और हमारे समाज के लिए आदर्श नागरिक बन सकते हैं.