.

CM मान की सौगात- किसानों की बकाया राशि के 100 करोड़ रुपये जारी

पंजाब में आम आदमी की सरकार बनने के बाद सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) लगातार एक के बाद एक बड़े फैसले कर रहे हैं. इसी बीच मुख्यमंत्री मान ने शनिवार को गन्ना किसानों को बड़ी सौगात दी है.

30 Jul 2022, 08:43:40 PM (IST)

नई दिल्ली:

पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) लगातार एक के बाद एक बड़े फैसले कर रहे हैं. इसी बीच मुख्यमंत्री मान ने शनिवार को गन्ना किसानों को बड़ी सौगात दी है. मान सरकार (Mann Government) ने किसानों की बकाया राशि के 100 करोड़ रुपये जारी कर दिए हैं. गन्ना किसानों के खाते में आज ही बकाया राशि डाली जाएगी. सरकारी गन्ना मिलों पर किसानों का अब 195.60 करोड रुपये बकाया है.

यह भी पढ़ें : अल्पसंख्यक मोर्चा में लोगों को मिलीं महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां : AAP

किसानों के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बड़ा फैसला लिया है. किसानों को शेष राशि 15 सितंबर तक जारी कर दी जाएगी. सरकारी शुगर मिलों को 15 सितंबर तक बकाया मुक्त करने के लिए कहा गया है. शेष 95.60 करोड़ रुपये 15 सितंबर तक जारी हो जाएंगे. 

यह भी पढ़ें : सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट गंगा एक्सप्रेस-वे के निर्माण में कैसे आई तेजी?

गौरतलब है कि पिछले दिनों संयुक्त किसान मोर्चा के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करने के बाद पंजाब के कृषि मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने ऐलान किया था कि गन्ना किसानों का बकाया तीन किश्तों में जारी किया जाएगा. उन्होंने कहा था कि राज्य में सहकारी मिलों ने अभी तक किसानों को भुगतान जारी नहीं किया गया है और राशि की 100 करोड़ रुपये की पहली किस्त 30 जुलाई तक जारी की जाएगी. इसके बाद 30 अगस्त तक दूसरी और 15 सितंबर तक तीसरी समान किश्तें जारी की जाएंगी.