.

CM भगवंत मान का बड़ा फैसला, शहीदी दिवस पर जारी होगी एन्टी करप्शन हेल्पलाइन

सीएम भगवंत मान ने कहा कि, 23 मार्च को शहीद दिवस के अवसर पर मैं हेल्पलाइन शुरू करूंगा जो मेरा निजी व्हाट्सएप नंबर होगा.

17 Mar 2022, 07:28:46 PM (IST)

नई दिल्ली:

पंजाब के नए सीएम भगवंत मान ने घोषणा की कि 23 मार्च शहीद दिवस पर भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन शुरू की जाएगी. प्रदेश के लोग व्हाट्सएप के जरिए भ्रष्टाचार की शिकायत दर्ज करा सकेंगे. पंजाब के लोग भ्रष्टाचार की शिकायत व्हाट्सएप पर भेज सकेंगे. इस हेल्पलाइन से पंजाब के मुख्यमंत्री से तमाम आला अधिकारी जुड़े होंगे.पंजाब में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए सीएम भगवंत मान फैसला करते हुए कहा कि 99% लोग ईमानदार है और 1% भ्रष्ट लोगों की वहज से सिस्टम बिगड़ता है. पंजाब में अब हफ्ता वसूली बंद होगी. हफ्ता वसूली के लिए कोई भी नेता किसी अधिकारी को परेशान नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि  ईमानदार ऑफिसर्स के साथ हमेशा खड़ा हूं.

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद अपनी पहली बैठक को संबोधित किया. उन्होंने राज्य के नागरिक और पुलिस प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों से लोक सेवक के रूप में अपने कर्तव्यों का अक्षरश: निर्वहन करने का आग्रह किया.  

यह भी पढ़ें: यूपी सरकार ने कोविड पाबंदियों से दी राहत, हटाए सभी प्रतिबंध

सीएम भगवंत मान ने कहा कि, "23 मार्च को शहीद दिवस के अवसर पर मैं हेल्पलाइन शुरू करूंगा जो मेरा निजी व्हाट्सएप नंबर होगा. पंजाब में अगर कोई आपसे घूस मांगता है तो मना न करें, वीडियो/ऑडियो रिकॉर्डिंग बनाकर उस नंबर पर भेज दें. मेरा कार्यालय जांच करेगा और किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा."

When someone asks you for a bribe then don't say no instead record the conversation and send the video/audio to the WhatsApp no. We assure you that immediately strict action will be taken: Delhi CM Arvind Kejriwal on Punjab CM's announcement of launching anti-corruption helpline pic.twitter.com/G2VwyBzeA0

— ANI (@ANI) March 17, 2022

पंजाब के मुख्यमंत्री द्वारा भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन शुरू करने की घोषणा पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहाकि, "जब कोई आपसे रिश्वत मांगे तो ना ना कहें बल्कि बातचीत रिकॉर्ड करें और वीडियो/ऑडियो व्हाट्सएप नंबर पर भेजें। हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि तत्काल सख्त कार्रवाई की जाएगी."