.

पंजाब : कैप्टन अमरिंदर सिंह ने करतारपुर कॉरिडोर पर पाकिस्तान की शर्तों पर जताई असहमति

उन्होंने कहा, पाकिस्तान ने जिन कुछ चीजों की सिफारिश की है हम उनसे असहमत हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
16 Mar 2019, 05:03:40 PM (IST)

नई दिल्ली:

पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह शनिवार को करतारपुर कॉरिडोर को लेकर ताजा बयान जारी किया है. उन्होंने कहा, पाकिस्तान ने जिन कुछ चीजों की सिफारिश की है हम उनसे असहमत हैं. सिंह ने कहा, हमने कहा- था कि 15,000 लोगों को जाना चाहिए और आपके पास उनके पासपोर्ट नहीं हो सकते. यदि आप पासपोर्ट चाहते हैं तो इसे एक गलियारा क्यों कहते हैं और यदि आप इसे गलियारा कहते हैं तो यह सुविधा मुफ्त होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें- करतारपुर कॉरिडोर के प्रस्ताव पर भारत ने पाकिस्तान से कहीं ये बड़ी बातें

वहीं अमरिंदर सिंह ने करतारपुर कॉरिडोर पर भारत और पाकिस्‍तान के शिष्‍टमंडलों की पहली बैठक में पाकिस्‍तान के रवैये को अपर्याप्‍त बताया है. उन्‍होंने कहा कि भारत द्वारा उठाए गए विभिन्न मुद्दों पर पाकिस्तान की हामी अपर्याप्त व निराशाजनक है. उन्होंने कहा कि सरहद के पार ऐतिहासिक गुरुद्वारा साहिब में नतमस्तक होने के लिए श्रद्धालुओं के हितों के मद्देनजर भारतीय मांग के प्रति पाकिस्तान को और ज्यादा जवाबदेह होना चाहिए.

अमरिंदर सिंह ने कहा कि इस कॉरिडोर के उद्देश्यों को शांतिपूर्वक अमल में लाने के लिए पड़ोसी देश को अपने रवैये पर दोवारा विचार करना चाहिए. इस प्रोजेक्ट पर दोनों देशों की तरफ से आगे बढऩा अच्छी बात है, लेकिन पाकिस्तान द्वारा रोजाना 500 श्रद्धालुओं को आज्ञा देने का प्रस्ताव श्रद्धालुओं की ज्यादा संख्या को देखते हुए उपयुक्त नहीं है.