.

31 दिसंबर को शांति मार्च का नेतृत्व करेंगे केजरीवाल- भगवंत मान

उन्होंने कहा कि पंजाब अपने सामाजिक बंधन और भाईचारे के लिए जाना जाता है. पंजाब के लोग, भले ही उनका धर्म या जाति कुछ भी हो, नफरत या भय के प्रति उनके दिल में कोइ जगह नहीं है.

News Nation Bureau
| Edited By :
28 Dec 2021, 11:12:48 PM (IST)

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में 31 दिसंबर को पटियाला में 'शांति मार्च' निकालेगी. आप पंजाब के अध्यक्ष और सांसद भगवंत मान ने जानकारी देते हुए बताया कि यह शांति मार्च पंजाब की शांति और समृद्धि को समर्पित होगा. मंगलवार को जारी एक वीडियो संदेश के माध्यम से सांसद मान ने कहा कि शंडयंत्र के तहत पिछले कुछ दिनों से पंजाब के शांतिपूर्ण माहौल और भाईचारे को बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है, श्री हरमंदिर साहिब में बेअदबी या लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट इसका एक प्रयास है. लेकिन पंजाब अपने सामाजिक बंधन और भाईचारे के लिए जाना जाता है. पंजाब के लोग, भले ही उनका धर्म या जाति कुछ भी हो, नफरत या भय के प्रति उनके दिल में कोइ जगह नहीं है.

पंजाब में विधानसभा चुनावों के नजदीक बार-बार सामने आ रही ऐसी असमाजिक घटनाओं पर सवाल उठाते हुए मान ने कहा कि यह गंदी और ओछी राजनीति का नतीजा है जो लोगों की भावनाओं या जीवन को आहत करके अपने चुनावी एजेंडे (मनसूबों ) को पूरा करना या अंजाम देना चाहते हैं.

मान ने कहा कि यह मार्च हमारे दिलों में पंजाब में शांति और समृद्धि बनाने को लेकर एक आशा और प्रार्थना के रूप में आयोजित किया जा रहा है. उन्होंने लोगों से अधिक से अधिक संख्या में इस शांति मार्च में शामिल होने की अपील की ताकि सभी असामाजिक तत्वों को स्पष्ट संदेश मिल सके कि पंजाब इस तरह के जन-विरोधी प्रयासों को कभी सफल नहीं होने देगा. उन्होंने आगे कहा कि हमारी एकजुटता और बेहतर तालमेल ने कई बार ऐसी चुनौतियों का सामना किया है और हमेशा विजयी हुए हैं और आगे भी हम ऐसी चुनौतियों के खिलाफ एजकुट रहेंगे.