.

बारिश की मार इस राज्य में अभी भी जारी, कई हिस्सों में जारी हुआ Yellow Alert

आपदा में भारी बाढ़ और बारिश की वजह से 400 लोगों की जाने चली गई थी, वहीं राज्य को लगभग 20 हजार करोड़ का नुकासान हो हुआ था.

News Nation Bureau
| Edited By :
25 Sep 2018, 10:01:20 AM (IST)

नई दिल्ली:

केरल अभी सदी की सबसे भयंकार बाढ़ से उभर ही रहा है कि मौसम विभाग ने 25-26 सितंबर के लिए कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने राज्य के इन जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है. मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ऑफिस की ओर से कहा गया कि मौसम विभाग ने इदुक्की और वायानाड में 25 और 26 सितंबर को भारी बारिश की आशंका जताते हुए यलो अलर्ट जारी किया है.

25 सितंबर मंगलवार के लिए राज्य के इडुक्की, पथन मिट्ठा और वायनाड जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं 26 सितंबर, बधुवार के लिए पल्लकड़, इडुक्की, तिरू सूर और वायनाड जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अनुमान लगाया है कि इन जिलों में मंगलवार और बुधवार को 64.4mm से 124.4 mm भारी बारिश हो सकती है.

इसके साथ ही राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने जिला प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह अलर्ट पर रहें और जरूरी सुरक्षा बचाव अपनाए. गौरतलब है कि केरला ने बीते महीने ही सदी की सबसे भयानक बाढ़ का सामना किया है. इस आपदा में भारी बाढ़ और बारिश की वजह से 400 लोगों की जाने चली गई थी, वहीं राज्य को लगभग 20 हजार करोड़ का नुकासान हो हुआ था.

और पढ़ें- केरल नन रेप केस : आरोपी बिशप को कोर्ट ने 6 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा