.

कर्नाटक के डिप्‍टी सीएम जी परमेश्‍वर को नहीं पता, कहां गए उनके 3 विधायक!

उधर मुख्‍यमंत्री कुमारस्‍वामी का कहना है कि तीनों विधायक उनके संपर्क में हैं और सरकार को कोई खतरा नहीं है.

News Nation Bureau
| Edited By :
14 Jan 2019, 01:01:30 PM (IST)

नई दिल्ली:

कर्नाटक के उपमुख्‍यमंत्री और कांग्रेस नेता जी परमेश्‍वर ने सोमवार को कहा, बीजेपी नेता यह दावा करते रहते हैं कि कुमारस्‍वामी की सरकार गिर जाएगी, लेकिन ऐसा होने वाला नहीं है. हमारे कुछ विधायक बाहर गए हैं, वे मंदिर भी जा सकते हैं, छुट्टियां मनाने भी जा सकते हैं और परिवार के साथ आउटिंग पर भी जा सकते हैं. हम नहीं जानते वे कहां गए हैं. कोई यह नहीं कह सकता कि वे बीजेपी ज्‍वाइन करने और सरकार को अस्‍थिर करने गए हैं. सभी विधायक हमारे साथ बरकरार हैं. उधर मुख्‍यमंत्री कुमारस्‍वामी का कहना है कि तीनों विधायक उनके संपर्क में हैं और सरकार को कोई खतरा नहीं है. केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा ने इस बारे में कहा, कांग्रेस अपने विधायकों को एकजुट नहीं रख सकती, यह उसकी गलती है, लेकिन हर बात के लिए वह बीजेपी को जिम्‍मेदार ठहराती है. 

Karnataka Dy CM G Parameshwara: Today I had called all our ministers, belonging to our party in this coalition, to discuss the next budget which is going to be presented by the CM in the first week of February & also to take stock of implementation of last year budget provision pic.twitter.com/1NVczEJcND

— ANI (@ANI) January 14, 2019

जी परमेश्‍वर ने कहा, आज हमने अगले बजट पर चर्चा करने के लिए गठबंधन सरकार में शामिल पार्टी के सभी मंत्रियों की बैठक बुलाई थी, जिसे फरवरी के पहले सप्‍ताह में मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी पेश करेंगे. मंत्रियों के साथ पिछले साल के बजट में उल्‍लिखित प्रावधानों के लागू करने के प्‍लान पर भी चर्चा हुई. 

यह भी पढ़ें : कर्नाटक के CM कुमारस्वामी ने दी सफाई, कहा- भावुकता में शूटआउट शब्द का हुआ इस्तेमाल

उधर, इंडियन एक्‍सप्रेस की खबर के मुताबिक, कर्नाटक के जल संसाधन मंत्री डीके शिवकुमार ने रविवार को कहा था- बीजेपी ऑपरेशन लोटस के माध्‍यम से राज्‍य सरकार को गिराना चाहती है. उन्‍होंने यह भी कहा, कांग्रेस के तीन विधायक मुंबई के एक होटल में कुछ बीजेपी नेताओं के साथ कैंप किए हुए हैं. शिवकुमार बोले- राज्‍य में विधायकों की खरीद-फरोख्‍त की कोशिशें चल रही हैं. हमारे तीन विधायक बीजेपी नेताओं के साथ मुंबई के होटल में हैं और हमें पता है कि वहां क्‍या चल रहा है और उन्‍हें क्‍या ऑफर किया जा रहा है.

Karnataka CM HD Kumaraswamy: All 3 of them (Congress MLAs) are continuously in contact with me. They went to Mumbai after informing me. My govt isn't under any threat. I know who all BJP is trying to contact & what they're offering. I can handle it, why should media be concerned? pic.twitter.com/GJSJlmNDp8

— ANI (@ANI) January 14, 2019

कई विधायक यह आरोप लगाते रहे हैं कि राज्‍य में पूर्व मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा के नेतृत्‍व में ऑपरेशन लोटस के तहत राज्‍य सरकार को गिराने की साजिश रची जा रही है. डीके शिवकुमार को कर्नाटक में पार्टी का संकटमोचक कहा जाता है. उन्‍होंने कई मौकों पर पार्टी को संकट से उबारा है. शिवकुमार ने मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी पर बीजेपी के प्रति नरम रवैया अपनाने का भी आरोप लगाया. उन्‍होंने कहा, मुख्‍यमंत्री बीजेपी के बारे में सब चीज जानते हुए भी उसे एक्‍सपोज नहीं करते. सभी विधायकों ने बीजेपी की साजिशों के बारे में मुख्‍यमंत्री को बताया है. विधायकों ने पूर्व मुख्‍यमंत्री सिद्धरमैया से भी इस बारे में शिकायत की है. मुख्‍यमंत्री इस बारे में वेट एंड वॉच की राह पर चल रहे हैं. अगर मैं उनकी जगह होता तो बीजेपी को 24 घंटे में एक्‍सपोज कर देता.

पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी 104 सीटों के साथ राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी, लेकिन पूर्ण बहुमत का आंकड़ा हासिल नहीं कर पाई थी. वहीं कांग्रेस को 78 सीटें और जेडीएस को मिली 37 सीटें मिली थी. पहले बीएस येदियुरप्‍पा के नेतृत्‍व में बीजेपी ने सरकार बनाई, जबकि बहुमत न मिल पाने के बाद उन्‍होंने भावुक भाषण देने के बाद इस्‍तीफा दे दिया था.  उसके बाद दोनों पार्टियों ने गठबंधन कर सरकार बनाने का फैसला किया था.