.

असम में बाढ़ से मचा हाहाकारः 80 फीसदी से ज्यादा इलाका पानी में डूबा

असम में बाढ़ के कहर ने लोगों की जिंदगियों को दो राह पर लाकर खड़ा कर दिया है. 80 फीसदी से ज्यादा असम इस वक्त पानी में डूबा हुआ है. बाढ़ की विभिषिका झेल रहे असम में न्यूज़ नेशन की टीम ने दौरा किया. इस दौरान कामरूप जिले में बाढ़ के पानी का तांडव देखने को मि

21 Jun 2022, 03:15:49 PM (IST)

highlights

  • अब तक 75 से ज्यादा लोगों की मौत
  • 45 लाख से ज्यादा लोग हैं प्रभावित
  • स्टेट हाईवे 9 को किया गया बन्द

दिसपुर:

असम में बाढ़ (Assam Flood) के कहर ने लोगों की जिंदगियों को दो राह पर लाकर खड़ा कर दिया है. 80 फीसदी से ज्यादा असम इस वक्त पानी में डूबा हुआ है. बाढ़ की विभिषिका झेल रहे असम में न्यूज़ नेशन की टीम ने दौरा किया. इस दौरान कामरूप जिले में बाढ़ के पानी का तांडव देखने को मिला. यहां हालात बहुत ही खराब नजर आए. यहां हालात ऐसे है, जिसे देखकर लगता है कि बाढ़ का पानी गांव, कस्बा और शहर सबको को लील लेने के लिए आगे बढ़ रहा है.  

बाढ़ का दिखा विकराल रूप
जब न्यूज नेशन की टीम कामरूप जिले में स्टेट हाइवे से जुड़े एक कस्बा बुरवाबरी पहुंची तो यहां जो नजारा दिखा वह झंकझोर देने वाला था. यहां भूटान से जो पानी छोड़ा गया, वो सड़कों को तहस नहस करता हुआ गांव के गांव को अपने आगोश में लेने के लिए बढ़ता हुआ दिखा. यहां स्कूल डूब पूरी तरह डूबे नजर आए. जहां पढ़ाई होती थी और बच्चे अपने भविष्य को संवारने के लिए आते थे, वहां अब उफनती लहरों ने भविष्य पर ब्रेक लगा दिया है.

ये भी पढ़ेंः Khalistan Slogans: अब हरियाणा में खालिस्तानी नारों की गूंच, पुलिस ने केस दर्ज कर शुरू किया ये काम

 75 से ज्यादा लोग गंवा चुके हैं जान  
बाढ़ की तबाही की वजह से स्टेट हाईवे 9 को बन्द कर दिया गया है. यहां लहरों को जो नजारा दिखा, उसे देखकर ऐसा लगता है कि ये लहरे कब कुछ को चीरकर ले जाएगा. इस तरह का नजारा हाईवे और सड़कों का है, अंदर गांवों में बने घर तो पूरी तरह से पानी में डूब चुके हैं. एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और आर्मी के जवान लोगों वहां से निकाल कर उनकी जान बचाते नजर आए. इसके साथ ही बचाकर सुरक्षित स्थानों पर लाए गए लोगों की भूख मिटाने के लिए अनाज भी दिया जा रहा है, ताकि कोई भूख से न मरे. आंकड़ों की माने तो असम बाढ़ में अब तक 75 से ज्यादा लोगों ने बाढ़ में डूबने की वजह से अपनी जान गवां दी है. वहीं, 45 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं.