.

बीरेन सिंह होंगे मणिपुर के CM, बीजेपी विधायक दल ने दूसरी बार चुना नेता  

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, यह सभी द्वारा सर्वसम्मति से लिया गया एक अच्छा निर्णय है. यह सुनिश्चित करेगा कि मणिपुर में एक स्थिर और जिम्मेदार सरकार हो.

News Nation Bureau
| Edited By :
20 Mar 2022, 05:37:31 PM (IST)

नई दिल्ली:

मणिपुर में बीजेपी विधायक दल की बैठक में एन बीरेन सिंह (N Biren Singh) को विधायक दल का नेता चुना गया है. बीरेन सिंह जल्द ही राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. यह लगातार दूसरी बार होगा जब बीरेन सिंह मुख्यमंत्री बनेंगे. रविवार को हुई बीजेपी विधायकल की बैठक में केन्द्रीय पर्यवेक्षक निर्मला सीतारमण और सह-पर्यवेक्षक किरेन रिजिजू मौजूद थे. इसके पहले  एन बीरेन सिंह और बिस्वजीत सिंह को पार्टी हाईकमान ने दिल्ली बुलाया था.

बैठक में बीरेन सिंह को विधायक दल का नेता चुने जानें के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, 'यह सभी द्वारा सर्वसम्मति से लिया गया एक अच्छा निर्णय है. यह सुनिश्चित करेगा कि मणिपुर में एक स्थिर और जिम्मेदार सरकार हो.' सीतारमण ने कहा कि केंद्र सरकार और पीएम मोदी पूर्वोत्तर राज्यों पर विशेश ध्यान देते हैं.

#WATCH | BJP central observers Nirmala Sitharaman, Kiren Rijiju and other BJP MLAs felicitate the unanimously elected Chief Minister of Manipur N Biren Singh in Imphal. pic.twitter.com/2vfgco20SZ

— ANI (@ANI) March 20, 2022

मणिपुर में हुई है बीजेपी की बंपर वापसी बता दें कि 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों में बीजेपी को 4 राज्यों में बंपर जीत मिली है. मणिपुर की 60 सदस्यीय विधानसभा में 32 सीट जीत कर बीजेपी ने सत्ता में वापसी की है. बीजेपी 2017 में कांग्रेस की 28 सीटों की तुलना में सिर्फ 21 सीटें होने के बावजूद दो स्थानीय दलों - एनपीपी और एनपीएफ के साथ हाथ मिलाकर सरकार बनाने में सफल रही थी. हालांकि, इस बार बीजेपी ने अकेले चुनाव लड़ा और राज्य की सत्ता पाने में कामयाब रही.