.

BJP का CM उद्धव पर हमला, हिंदुत्व किसी की टोपी में नहीं दिमाग में होना चाहिए

मुंबई में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे (Narayan Rane) ने सोमवार को प्रेसवार्ता कर सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) पर निशाना साधा है.

News Nation Bureau
| Edited By :
16 May 2022, 06:27:35 PM (IST)

नई दिल्ली:

मुंबई में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे (Narayan Rane) ने सोमवार को प्रेसवार्ता कर सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि 14 मई को महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को बहुत ज्यादा विज्ञापन देकर सभा लेनी पड़ी. ये सभा शक्ति प्रदर्शन करने के लिए ली गई थी, लेकिन सभी पत्रकारों को इस बात अंदाजा होगा कि सीएम को इस सभा के लिए कितना खर्च किया और कितने लोग आए थे. 
 
केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने कहा कि महाराष्ट्र के अब से पहले सीएम से लेकर देवेंद्र फडणवीस तक सभी सीएम ने राज्य का सिर ऊंचा उठाया, लेकिन सीएम उद्धव ठाकरे का हाल ही का भाषण शर्मनाक था. बालासाहेब ठाकरे के साथ मैंने अपने उम्र के 14 साल से काम करना शुरू किया. बालासाहब जो बिना डर के बोलते थे और जो बोलते थे वैसा करके दिखा देते थे. दुनिया का एकमात्र ऐसा नेता जो बिना किसी से डरे अपनी बात रखते थे.

उन्होंने आगे कहा कि दिशा सलियान का, सुशांत सिंह का और वो विदर्भ की लड़की को बर्बाद कर दिया. सामना में लिखी गई यह भाषा है.. यह इनको शोभा देती है. कोरोना काल में कितना भ्रष्टाचार किया. उसका हिसाब कहां गया. कितने मराठी लोगों को रोजगार दिया? रमेश मोरे का खून किसने किया? लगाइए इसका पता इसके बारे में कोई बात नहीं करता, लेकिन बालासाहब ठाकरे की बात आती है, इसलिए हमें चुप बैठना पड़ता है.

नारायण राणे ने आगे कहा कि हिंदुत्व दिमाग में होना चाहिए, किसी की टोपी में नहीं होता. BJP वाले ऐसी टोपी नहीं पहनते. हां, संघ के लोग पहनते हैं, लेकिन वो टोपी सफेद नहीं होती. आपका हिंदुत्व झूठा है, तभी तो आप 2019 में कांग्रेस-एनसीपी के साथ चले गए, तब कहां गया आपका हिंदुत्व. आपने बाबरी मस्जिद की बात की, हमारे देवेंद्र फडणवीस के शरीर पर मजाक उड़ाया, तब एक आईना लेकर आपको अपने आपको देखने की जरूरी है. आपको खुद आईने में देखकर पता चलेगा किसके शरीर पर मजाक उड़ सकता है. मैं भी अभी बीजेपी की विचारधारा समझने को कोशिश कर रहा हूं.

उन्होंने आगे कहा कि सामना में लिखा है कि हमारे महाराष्ट्र को बदनाम न करे, कौन कर रहा है महाराष्ट्र को बदनाम? बीएमसी के स्थाई समिति अध्यक्ष यशवंत जाधव हमारे नेता जिनके एक-एक भ्रष्टचार के खुलासे सामने आ रहे हैं. परिवहन मंत्री अनिल परब हमारे नेता नहीं हैं. कौन कर रहा है महाराष्ट्र को बदनाम? आपके नेता महाराष्ट्र में भ्रष्टाचार करके राज्य का नाम बदनाम कर रहे हैं? सीएम ने भाषण में राज ठाकरे को कहां कि यह तो मुन्नभाई है, केमिकल लोचा है, ऐसा कहां क्या लोचा जैसी भाषा शब्द एक सीएम को शोभा देता है.

राणे ने आगे कहा कि बार बार भाषण ने कहते हैं कि मैं एक मर्द हूं, मैं एक मर्द हूं, किसी ने कोई शक किया है क्या कि आपको मर्द होने का बार-बार जिक्र करना पड़ता है. संजय राउत तू तो कुछ बोल ही मत, क्या लिखा है सामना में कि अगर कल को दाऊद बीजेपी ज्वाइन करेगा तब बीजेपी वाले उसको भी भाजपा में ले लेंगे. संजय राउत को ऐसे सपने आते हैं क्या?

उन्होंने आगे कहा कि संजय राउत ने किस-किस बम ब्लास्ट में पैसे खाए हैं, हमें सब पता है. अब मैं केंद्र में मंत्री हूं, सारी सच्चाई बाहर लेकर आऊंगा. उद्धव ठाकरे को संजय राउत की संगत की वजह यह सारी गलत आदत लगी है. बाकी कुछ नहीं. मुंबई से मराठी लोग बाहर रहने चले गए और यहां शिवसेना के मंत्रियों के एक से दो बंगले हो रहे हैं.