.

महाराष्ट्र के स्पीकर के फैसले के खिलाफ अब एकनाथ शिंदे गुट ने कोर्ट का खटखटाया दरवाजा

बता दें पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे गुट ने भी सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. वहीं, शिंदे गुट ने बॉम्बे हाईकोर्ट में फैसले को चुनौती देने के लिए याचिका दायर की है.

News Nation Bureau
| Edited By :
16 Jan 2024, 05:46:08 AM (IST)

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में विधायकों की आयोग्यता का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब  एकनाथ शिंदे गुट बॉम्बे कोर्ट पहुंच गया है. शिंदे गुट ने महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर राहुल नार्वेकर के फैसले को चुनौती दी है. विधायकों की अयोग्यता की याचिका को खारिज करने के लिए शिंदे गुट ने बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर की है. एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने राहुल नार्वेकर के फैसले को बॉम्बे हाई कोर्ट में सोमवार  को चुनौती दी. वहीं, उद्धव ठाकरे गुट ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का दरवाजा खटखटाया है. 

दरअसल, उद्धव ठाकरे गुट और शिंदे गुट पर पिछले दिनों महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर राहुल नार्वेकर ने कहा था कि एकनाथ शिंदे की शिवसेना ही असली शिवसेना है. राहुल नार्वेकर ने चुनाव आयोग के फैसले के आधार पर शिंदे की शिवसेना को असली शिवसेना माना है. बता दें कि चुनाव आयोग ने शिंदे गुट को असली शिवसेना बताया है. उसी आधार पर राहुल नार्वेकर ने फैसला सुनाया है. नार्वेकर ने कहा कि शिंदे सहित सत्तारूढ़ खेमे के 16 विधायकों को अयोग्य ठहराने की ठाकरे गुट की याचिका को खारिज किया जाता है.