.

शरद पवार बोले- नवाब मलिक को दाऊद से जोड़ा जा रहा है, क्योंकि वे मुस्लिम हैं 

एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार (NCP chief Sharad Pawar) ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नवाब मलिक की गिरफ्तारी ‘राजनीति से प्रेरित’ है.

News Nation Bureau
| Edited By :
05 Mar 2022, 10:12:43 PM (IST)

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक की गिरफ्तारी को लेकर राजनीति तेज है. इस बीच एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार (NCP chief Sharad Pawar) ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नवाब मलिक की गिरफ्तारी ‘राजनीति से प्रेरित’ है और उन्हें भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जोड़ने की कोशिश की जा रही है, क्योंकि वे एक मुस्लिम हैं. शरद पवार ने नवाब मलिक के इस्तीफे की विपक्ष की ओर से उठाई गई मांगों को भी खारिज कर दिया है.

आपको बता दें कि 23 फरवरी को दक्षिण मुंबई स्थित प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय में नवाब मलिक को भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों की गतिविधियों से जुड़े धन शोधन जांच मामले में पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया था. नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद महाराष्ट्र में विपक्ष ने उनके इस्तीफे की मांग तेज कर दी है.  

इस पर शरद पवार ने कहा है कि नवाब मलिक की गिरफ्तारी राजनीति से प्रेरित है. उन्हें दाऊद से जोड़ा जा रहा है क्योंकि वे मुस्लिम हैं. नवाब मलिक और उनके परिवार के सदस्यों को जानबूझकर परेशान किया जा रहा है, लेकिन हम इसका विरोध करेंगे. 

उन्होंने एक मंत्री के रूप में नवाब मलिक के इस्तीफे की विपक्षी भाजपा की मांग के बारे में पूछे जाने पर कहा कि केंद्रीय मंत्री नारायण राणे, जो भारतीय जनता पार्टी से संबंधित हैं, और नवाब मलिक के लिए अलग-अलग मापदंड लागू किए जा रहे हैं. पीएम मोदी को बताना चाहिए कि नारायण राणे ने इस्तीफा क्यों नहीं दिया? जब उन्हें गिरफ्तार किया गया था.