.

Mumbai Rain: बारिश से बेहाल मुंबई, कई ट्रेनें कैंसिल, एयरपोर्ट का मुख्य रनवे भी हुआ बंद

महाराष्ट्र में लगातार हो रही तेज बारिश ने लोगों की परेशानी काफी ज्यादा बढ़ा दी है. जगह-जगह जलभराव के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है

News Nation Bureau
| Edited By :
02 Jul 2019, 03:34:26 PM (IST)

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में लगातार हो रही तेज बारिश ने लोगों की परेशानी काफी ज्यादा बढ़ा दी है. जगह-जगह जलभराव के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. मुंबई के कई इलाकों जलभराव की समस्या खड़ी हो गई है जिससे यातायात पर काफी असर पड़ रहा है.भारी बारिश के कारण रेलवे ट्रैक और बस अड्डों पर भी पानी भर गया है. इतना ही नहीं पानी भरने से जगह-जगह बसों के खराब होने की खबरें भी सामने आ रही है. भारी बारिश को देखते हुए ग्रेटर मुंबई में सार्वजनिक छुट्टी की घोषणा कर दी गई है. 

21:02 (IST)

मुंबई इंटरनेशल एयरपोर्ट लिमिटेड ने बताया कि 70 घरेलू विमान जो यहां उतरने वाले थे और 81 घरेलू विमान जो यहां से उड़ान भरने वाले थे उन्हें कैंसिल कर दिया गया. 

20:28 (IST)

मुंबई एयरपोर्ट के मुख्य रनवे विमानों का परिचालन के लिए गुरुवार तक बंद रह सकता है. क्योंकि रनवे पर फंसे स्पाइस जेट के विमान को अब तक नहीं हटाया जा सका है. यह विमान आंशिक रूप से रनवे से फिसल गया था. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. 

17:12 (IST)

महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से जारी मूसलाधार बारिश से अब तक 33 लोगों की मौत हो चुकी है और 75 लोग घायल हो गए हैं. इनमें मुंबई, ठाणे और पुणे में दीवार गिरने से मरने वालों की संख्या भी शामिल है.

17:10 (IST)

मुंबई में भारी बारिश को देखते हुए 7 ट्रेनों के मार्ग को बदला गया. 8 अल्प दूरी के लिए निरस्त और एक ट्रेन निरस्त 

16:35 (IST)

गो एयर के प्रवक्ता ने कहा कि भारी बारिश की वजह से फ्लाइट को उड़ान भरने में दिक्कत आ रही है. जिनका पिछले 24 घंटे में फ्लाइट कैंसिल हुआ है उनके पूरे पैसे वापस हो जाएंगे.

16:30 (IST)

सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ सुनील उदासी ने कहा, 'भारी बारिश और ज्वारभाटा के पूर्वानुमान के बावजूद, हमने कल रात सेवाओं को चलाया, ताकि कार्यालय जाने वाले सुरक्षित अपने घर पहुंच सकें. कुर्ला-ठाणे बेल्ट में 3 घंटे के भीतर 183 मिमी की अभूतपूर्व बारिश हुई, जिससे कुछ जल भराव हुआ.

16:23 (IST)

मुंबई के मालदा ईस्ट में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. यहां दीवार गिरने से 19 लोगों की मौत हुी है. मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि हमने एक महिला को बचाया है वो मलबे में फंसी हुई थी. अच्छे उपकरण का इस्तेमाल करके उसे तंग जगह से निकाला गया.

14:00 (IST)

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटों में मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश के आसार हैं

13:59 (IST)

मलाड में हुए हादसे पर उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं

13:58 (IST)

मुंबई की बारिश का असर अब दिल्ली पर भी पड़ता दिख रहा है. मुंबई में भारी बारिश की वजह से 4 फ्लाइट्स को कैंसिल कर दिया गया है जबकि 16 लेट हैं. 

12:46 (IST)

मुंबई के अंधेरी में जलभराव के बाद सबवे को बंद कर दिया गया है

12:40 (IST)

रेलवे के मुताबिक वेस्टर्न रेलवे पर ट्रेनों का परिचालन शुरू गया है. रेलवे ट्रैक पर भरे पानी को बाहर निकाल दिया गया है, हालांकि विजिबिलिटी कम होने के कारण कुछ ट्रेने अपने समय से लेट रही हैं

11:52 (IST)

मंगलवार को मुंबई के मलाड ईस्ट के पिंपरी पाड़ा में दीवार गिरने से मरने वालों की संख्या अब 18 हो गई जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. 

10:51 (IST)

मुंबई: सीएम देवेंद्र फडणवीस आज मलाड में दीवार ढहने से घायल लोगों से मिलने के लिए शताब्दी अस्पताल पहुंचे. उनके साथ मंत्री योगेश सागर भी मौजूद रहे. घटना में 18 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 13 घायल हो गए थे. 

09:48 (IST)

भारी बारिश के बाद पानी में डूबी मायानगरी

09:48 (IST)

बीएमसी के एक अनुरोध के बाद कुर्ला क्षेत्र में बारिश में फंसे हुए लोगों की मदद करने के लिए नौसेना ने विभिन्न टीमों को तैनात कर दिया है. इसके अलावा NDRF, फायर ब्रिगेड, नौसेना की टीमों और स्थानीय स्वयंसेवकों की मदद से लगभग 1000 लोगों को सुरक्षित जगहों पर शिफ्ट किा गया है

09:45 (IST)

मुंबई में 11.52 बजे हाई टाइड का अलर्ट भी जारी किया गया है. ऐसे में बीएमसी ने समुद्र के पास नहीं जाने की सलाह दी है

09:45 (IST)

मौसम विभाग ने अगले 2 घंटों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है.

09:43 (IST)

जगह-जगह जलभराव के कारण ट्रैफिक जाम भी लगा हुआ है

09:42 (IST)

मुंबई में जारी तेज बारिश ने लोगों की परेशानी काफी ज्यादा बढ़ा दी है. मुंबई के किंग सर्कल इलाके की तस्वीरें जहां जलभरावके कारण जगह-जगह गाड़िया खराब हो रही हैं

09:36 (IST)

भारी बारिश के बाद पानी में डूबा कैलाश परबत सोसाइटी का ग्राउंड फ्लोर

08:29 (IST)

 मुंबई के सायन रेलवे स्टेशन का मंजर जहां भारी बारिश के बाद डूबी  रेल की पटरी

07:43 (IST)

वहीं सेंट्रल रेलवे पुलिस भी घाटकोपर से होकर गुजरने वाली ट्रेन के यात्रियों और फंसे हुए लोगों को स्नैक्स और पानी बांट रही है. 

07:41 (IST)

भारी बारिश के कारण कई सबअर्बन ट्रेनों के परिचालन को बाधित कर दिया गया हैं. ऐसे में ठाणे रेलवे स्टेशन पर फंसे यात्रियों को रेलवे सुरक्षा बल खाना देकर उनकी मदद करने में जुटी है.

07:35 (IST)

जानकारी के मुताबिक बारिश के कारण, मध्य रेलवे में लोकल सेवाएं अगली सूचना तक इन सेक्शन में चलेंगी- CSMT- बांद्रा हार्बर लाइन पर, वाशी-पनवेल हार्बर लाइन पर, ट्रांस-हार्बर लाइन पर ठाणे-वाशी-पनवेल, खरकोपार के लिए 4 वां गलियारा, ठाणे-कसारा / कर्जत / खोपोली मुख्य लाइन पर

 

07:30 (IST)

वहीं तेज बारिश के चलते मुंबई में स्कूलों की छुट्टी भी कर दी गई है. दूसरी तरफ मौसम विभाग ने भी पुणे में अगले कुछ घंटों में भारी बारिश की चेतावनी दी है, ऐसे पुणे म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने लोगों से अपील की हैं कि अगर बहुत जरूरी काम न हो तो घर से बाहर न जाएं और सभी सावधानी बरतें

07:29 (IST)

पश्चिम रेलवे के नालासोपारा में जल भराव के कारण कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.

07:27 (IST)

मौसम विभाग ने मुंबई में अगले कुछ घंटो में भारी बारिश की आशंका जताई है, ऐसे में 2 जुलाई को सार्वजनिक छुट्टी का ऐलान किया गया है.

07:24 (IST)

वहीं भारी बारिश से मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल काफी ज्यादा असर पड़ा है. ऐसे में बीएमसी ने रेलवे ट्रैफिक अपडेट जारी किया है

07:22 (IST)

मुंबई के वकोला का मंजर जहां भारी बारिश के कारण वकोला पुलिस स्टेशन में भी पानी भर गया है

07:21 (IST)

महाराष्ट्र में भारी बारिश के कारण पुणे और मुंबई की तीन अलग-अलग जगहों पर दीवार गिरने से 21 लोगों की मौत हो गई है. मुंबई के मलाड ईस्ट में हुए हादसे में मरने वालों के परिजनों को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 5-5 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है.