.

Coronavirus Updates: महाराष्ट्र में कोरोना हुआ बेकाबू, सामने आए 61 हजार से ज्यादा नए मामले

महाराष्ट्र में शुक्रवार को 61,695 नए कोरोना मामले सामने आए हैं, जबकि 349 लोगों की मौत हो गई. महाराष्ट्र में अब 6,20,060 एक्टिव केस हो गए हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
16 Apr 2021, 09:19:14 AM (IST)

highlights

  • मुंबई में ही 8270 नए केस मिले और 49 लोगों की मौत हो गई
  • महाराष्ट्र में अब 6,20,060 एक्टिव केस हो गए हैं
  • मुंबई में कोरोना केस सबसे अधिक होने की वजह से सभी फिल्म और टीवी शूटिंग को रोक दिया गया है

मुंबई:

पूरे देश और दुनियाभर में कोरोना से त्राहिमाम मचा हुआ है. हर दिन महामारी कोरोनावायरस लोगों पर कहर बरपा रहा है. वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना ने कोहराम मचाया हुआ है. यहां हालात काफी चिंताजनक बन गया हैं. हालांकी उद्धव सरकार ने वायरस के संक्रमण पर काबू पाने के लिए कई सख्त पाबंदिया लगा दी हैं. महाराष्ट्र में शुक्रवार को 61,695 नए कोरोना मामले सामने आए हैं, जबकि 349 लोगों की मौत हो गई. महाराष्ट्र में अब 6,20,060 एक्टिव केस हो गए हैं. अकेले मुंबई में ही 8270 नए केस मिले और कोरोना की चपेट में आकर 49 लोगों की मौत हो गई. 

और पढ़ें: कोरोना वायरस को माना जाए प्राकृतिक आपदा, महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे का केंद्र से अनुरोध

बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को गुरुवार की रात 8 बजे से 14 से 30 अप्रैल तक लॉकडाउन शैली के प्रतिबंधों जैसे कर्फ्यू की घोषणा की. उन्होंने कहा, हालांकि मुंबई उपनगरीय ट्रेनें और सिटी बसें चलती रहेंगी, लेकिन आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों को छूट दी जाएगी. 

14 की रात आठ बजे से पूरे महाराष्ट्र में धारा 144 लगा दी जाएगी. सुबह 7 से 8 बजे तक केवल आवश्यक सेवाएं ही खुली रहेंगी. ठाकरे ने मंगलवार देर शाम राज्य को संबोधित करते हुए कहा, "लोगों की जान बचाना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. ये प्रतिबंध वायरस की चेन तोड़ने के लिए जरूरी हैं."

घरेलू यात्री उड़ानें हुई बंद-

कोरोना के विकराल रूप को देखते हुए मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (सीएसएमआईए) ने टर्मिनल 1 से संचालित होने वाली सभी घरेलू यात्री उड़ानों को फिर से बंद करने पर मजबूर कर दिया है. 21 अप्रैल से सीएसएमआईए के टर्मिनल 2 सभी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय सेवाओं का संचालन करेगा.

अधिकारी ने गो एयर, स्टार एयर, एयरएशिया, ट्रूजेट और इंडिगो उड़ानों में बुक किए गए सभी यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे आगे की जानकारी के लिए अपने संबंधित एयरलाइंस से संपर्क करें.

सीएसएमआईए ने आश्वासन दिया कि यह वायरस के प्रसार को रोकने के लिए केंद्र और महाराष्ट्र सरकार द्वारा जारी सभी कोविड -19 प्रोटोकॉल और अन्य दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन कर रहा है.

शूटिंग पर लगी रोक-

महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए राज्य में सख्ती लगाई गई है. वहीं मुंबई में कोरोना केस सबसे अधिक होने की वजह से सभी फिल्म और टीवी शूटिंग को रोक दिया गया है. जिस वजह से एक बार फिर फिल्म जगत पर संकट के बादल मंडराने लगे है.

मुंबई में फिल्म शूटिंग पर रोक की वजह से कई बड़ी फिल्मों जैसे शाहरुख खान की पठान, रणवीर सिंह स्टारर क्रूक, और अजय देवगन की फिल्म मैदान और मे डे पर संकट के बादल गहरा गए है. मुंबई में शूटिंग होने की वजह से इन फिल्मों का काम बीच में ही रोक दिया गया है.

कोरोना की वजह से 20 से 25 बड़ी फिल्मों की शूटिंग बीच में बंद कर दी गई है. लेकिन कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए सभी मेकर्स ने शूटिंग रोक दी है. वहीं ट्रेड एनालस्टि कोमल नाथ का कहना है कि हर फिल्म और टीवी सीरयिल्स यूनिट में कोरोना तेजी से फैलने के कारण सभी शूटिंग को रोकना पड़ा.

तो वहीं पड्र्यूसर और फिल्म बिजनेस एक्सपर्ट गिरीश जौहर के अनुसार कोरोना काल में मेकर्स को फिल्म बजट में एक्सट्रा कोस्ट एड करना चाहिए.