.

Maharastra: बंद के दौरान हिंसक झड़प, एडिशनल SP सहित 7 पुलिसकर्मी घायल

नांदेड़ और मालेगांव में हाथापाई की खबर सामने आई है. इस दौरान एक एडिशनल एसपी सहित 7 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. आपको बता दें कि त्रिपुरा में हुई हिंसा के खिलाफ मुसलमानों ने विरोध मार्च निकाला.

News Nation Bureau
| Edited By :
12 Nov 2021, 10:05:06 PM (IST)

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र (Maharastra) से हिंसा (Violence) की एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे. आपको बता दें कि नांदेड़ और मालेगांव में हाथापाई की खबर सामने आई है. इस दौरान एक एडिशनल एसपी सहित 7 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. आपको बता दें कि त्रिपुरा में हुई हिंसा के खिलाफ मुसलमानों ने विरोध मार्च निकाला. इसी दौरान मुसलमानों के दो ग्रुपों में आपस में भिड़ंत हो गई. दोनों ग्रुपों के भिड़ने के बाद वहां हिंसा और पथराव होने लगा. कुछ दिन पहले त्रिपुरा में हिंसा हुई थी. त्रिपुरा में हुई हिंसा के खिलाफ मालेगांव में मुसलमान प्रदर्शन कर रहे थे. इसी प्रदर्शन के दौरान लोग आपस में ही भिड़ गए. हिंसा होने के बाद बाजारों को बंद कर दिया गया है. पुलिस ने लोगों को घरों में रहने के लिए कहा है.

आपको बता दें कि हिंसक झड़प के बाद नासिक पुलिस अधिक्षक सचिन पाटिल ने कहा कि मालेगांव में परिस्थिति अब शांतिपूर्ण है. उन्होंने बताया कि शाम को कुछ लोगों ने 3-4 दुकानों पर पथराव किया था. पुलिस (Maharashtra Police) इस मामले में क़ानूनी कार्रवाई कर रही है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि लोगों से किसी भी तरह की कोई ग़लत सूचना न फैलाने की अपील की है. ऐसा करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Muslims across the state had taken out a protest march today against the violence in Tripura. During this, stone pelting was done in Nanded, Malegaon, Amaravati and some other places. I appeal to all Hindus & Muslims to maintain peace: Maharashtra HM Dilip Walse Patil pic.twitter.com/VdzCwwLeEC

— ANI (@ANI) November 12, 2021

वहीं महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने कहा कि त्रिपुरा में हुई हिंसा के खिलाफ राज्य भर के मुसलमानों ने आज विरोध मार्च निकाला। इस दौरान नांदेड़, मालेगांव, अमरावती और कुछ अन्य जगहों पर पथराव किया गया. मैं सभी हिंदुओं और मुसलमानों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं.