.

महाराष्ट्र में हिरासत में किसान, कर्ज माफी को लेकर कर रहे हैं प्रदर्शन

नासिक के कई हिस्सों में किसानों के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए धारा 144 लगा दी गई है।

News Nation Bureau
| Edited By :
02 Jun 2017, 12:18:32 PM (IST)

नई दिल्ली:

महाराष्‍ट्र में कई जिलों के किसान गुरुवार से कर्ज माफी और बेहतर खरीद मूल्य की मांग के साथ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। शुक्रवार को प्रदर्शन कर रहे कुछ किसानों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। वहीं नासिक के कई हिस्सों में किसानों के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए धारा 144 लगा दी गई है।

कई किसानों ने शुक्रवार को अपना विरोध प्रदर्शन दर्ज कराने के लिए मुफ्त में लोगों को दूध वितरण किया। बता दें कि गुरुवार को कई किसानों ने हजारों लीटर दूध बहा दिए और सब्जियों व फलों की आपूर्ति रोक दी।

गौरतलब है कि मंगलवार को विभिन्‍न किसान संगठनों की एक राज्‍य स्‍तरीय समन्‍वय समिति 'किसान क्रांति मोर्चा' के प्रतिनिधि इस मुद्दे पर चर्चा के लिए मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडनवीस से मुंबई स्थित उनके आधारिक आवास पर मिले, मगर वार्ता विफल रही।

ऐसे में किसानों ने अपने हड़ताल को और स्‍थगित नहीं करने का फैसला लिया।

Some farmers detained, sec 144 imposed in parts of Nashik in wake of farmers' strike demanding crop loan waiver & better procurement prices.

— ANI (@ANI_news) June 2, 2017

कृषि उत्‍पादों की गिरती कीमतों और अन्‍य संबंधित मुद्दों को लेकर किसान कर्ज से मुक्ति चाहते हैं। हड़ताल के कारण मुंबई और पुणे जैसे शहरों में सब्जियों, फलों इत्‍यादि को लेकर आम लोगों को दिक्‍कतों का सामना करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र: किसानों की अनिश्चितकालीन हड़ताल, सड़कों पर बहाए दूध (VIDEO)