.

अजित पवार को ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री बना सकती है BJP - संजय राउत

संजय राउत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, 'ऑपरेशन कमल' में चार लोग हैं. सीबीआई, ईडी, आयकर विभाग और पुलिस. लेकिन इस ऑपरेशन कमल का यहां कोई फायदा नहीं होगा. अगर आपके पास बहुमत है तो आपको 'ऑपरेशन कमल' की क्या जरूरत.

25 Nov 2019, 10:28:51 AM (IST)

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में जारी सियासी हंगामे के बीच शिवसेना नेता संजय राउत का कहना है कि बीजेपी शायद डिप्टी सीएम अजित पवार को ढाई सालों के लिए मुख्यमंत्री बना सकती है. संजय राउत ने कहा कि उन्होंने सुना है कि बीजेपी अजित पवार को ढाई साल के लिए सीएम बना सकती है. इसी के साथ संजय राउत ने ये भी बताया कि आज यानी सोमवार को शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गर्वनर से मुलाकात करने भी जाएंगे. बताया जा रहा है कि तीनों दल आज राज्यपाल से मुलाकात कर बहुमत साबित करेंगे और विधायकों द्वारा साइन किया समर्थन पत्र भी सौपेंगे.

संजय राउत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, 'ऑपरेशन कमल' में चार  लोग हैं. सीबीआई, ईडी, आयकर विभाग और पुलिस. लेकिन इस ऑपरेशन कमल का यहां कोई फायदा नहीं होगा. अगर आपके पास बहुमत है तो आपको 'ऑपरेशन कमल' की क्या जरूरत.

Sanjay Raut, Shiv Sena: There are four people in 'Operation Kamal'; CBI, ED, Income Tax dept and Police carry out 'Operation Kamal'. But it will not yield any result here. If you have the majority then why do you need an 'Operation Kamal'? #Maharashtra https://t.co/KLZbqNncdx

— ANI (@ANI) November 25, 2019

वहीं दूसरी तरफ आज यानी सोमवार का दिन महाराष्ट्र में जारी सियासी ड्रामे के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. दरअसल आज ही सुप्रीम कोर्ट में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की याचिकाओं पर सुनवाई होगी जिसमें राज्यपाल का आदेश और सीएम फडणवीस द्वारा दिया गया समर्थन पत्र पेश किया जाएगा, इसके बाद ही सुप्रीम कोर्ट आगे का फैसला देगी. यानी महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट होगा या नहीं, शिवसेना हारी हुई बाजी जीत पाएगी या नहीं, ये सब अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर ही निर्भर करेगा. 


बता दें, इससे पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के 4 मिसिंग विधायकों में से दो विधायक अनिल पाटिल औए दौलत दरोडा मुंबई लौट गए हैं. उन्‍हें गुरुग्राम के ओबेरॉय होटल में रखा गया था. NCP नेताओं का दावा है कि गुरुग्राम के होटल से निकलकर दो विधायक देर रात की फ्लाइट से मुंबई पहुंच गए हैं. एनसीपी नेताओं का यह भी दावा है कि राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष धीरज शर्मा और राष्ट्रवादी विद्यार्थी कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया दूहन की टीम विधायकों को गुरुग्राम के एक होटल से निकालकर मुंबई ले गई. बताया जा रहा है कि इन विधायकों ने शरद पवार के नेतृत्‍व में भरोसा और एकनिष्‍ठा दिखाई है.

इससे पहले शनिवार शाम को चार एनसीपी विधायक नरहरि झिरवल, विधायक अनिल पाटील, विधायक दौलत दरोडा, विधायक नितिन पवार लापता हो गए थे. एनसीपी सूत्रों का दावा है कि विधायकों को गुरुग्राम के एक होटल में रखा गया था, जिनमें नितिन पवार कल देर रात लौट चुके थे.

विधायक अनिल पाटील ,विधायक दौलत दरोदा को सुबह की फ्लाइट से मुंबई ले जाया गया है. विधायक नरहरी झिरवल दिल्ली में मौजूद हैं और एनसीपी नेताओं के संपर्क में हैं.