.

पुलवामा हमले के बाद महाराष्ट्र के यवतमाल में कश्मीरी छात्रों पर हमला

महाराष्ट्र के यवतमाल में एक कॉलेज में पढ़ रहे कश्मीरी छात्रों पर हमला किया और उन्हें धमकी दी गई.

News Nation Bureau
| Edited By :
22 Feb 2019, 12:01:17 PM (IST)

मुंबई:

पुलवामा में आतंकी हमले के बाद कश्मीरी छात्रों से मारपीट की एक नई घटना सामने आई है. महाराष्ट्र के यवतमाल में एक कॉलेज में पढ़ रहे कश्मीरी छात्रों पर हमला किया और उन्हें धमकी दी गई. पुलिस की माने तो ये हमला बुधवार की रात को हुआ. सोशल मीडिया पर घटना का एक वीडियो वायरल हुआ है और यवतमाल थाने में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें ः कश्मीरी छात्रों पर हमले को लेकर सुप्रीम कोर्ट का केंद्र सरकार और 10 राज्यों को नोटिस

गुरुवार रात में करीब दस बजे यवतमाल के वाघापुर रोड पर किराये के मकान के बाहर छात्रों पर हमला हुआ. ये कश्मीरी छात्र दयाभाई पटेल फिजिकल एजुकेशन कॉलेज के थे. बताया जा रहा है कि शिवसेना की युवा सेना के कार्यकर्ताओं ने लोहारा थाना अंतर्गत वैभव नगर में रहने वाले कुछ कश्मीरी छात्रों पर हमला किया और उन्हें धमकी दी. खाना खाने के बाद जब कश्मीरी छात्र वापस लौट रहे थे तभी युवा सेना के कार्यकर्ताओं ने उन्हें रोक लिया और थप्पड़ मारे, घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर आया है. इस घटना के बाद युवा सेना के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे ने इसकी निंदा कर आरोपियों के खिलाफ करवाई करने का भरोसा दिया है.

यह भी पढ़ें : PDP नेता के कश्मीरी छात्रों को ले जाने छिड़ी राजनीतिक बहस, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहीं ये बात

बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद कई राज्यों में कश्मीरी छात्रों को निशाना बनाया जा रहा है. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और 10 राज्यों को नोटिस कर कश्मीरी छात्रों पर हो रहे हमले को रोकने के आदेश दिए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद कई राज्यों में कश्मीरी छात्रों पर हमले हो रहे हैं. इस मामले में कोर्ट ने केंद्र सरकार को हस्तक्षेप करने के लिए कहा है. जिन राज्यों को नोटिस जारी हुआ है, उनमें महारास्ट्र , पंजाब , उत्तर प्रदेश, बिहार, जम्मू कश्मीर, हरियाणा, मेघालय, पश्चिमी बंगाल, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड शामिल है। कोर्ट ने इन सभी राज्यों के चीफ सेक्रेटरी और डीजीपी से कश्मीरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है. कोर्ट आगे बुधवार को सुनवाई करेगा.