.

समीर वानखेड़े को बॉम्बे हाई कोर्ट से बड़ी राहत, गिरफ्तारी से 3 दिन पहले नोटिस देना होगा

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को बॉम्बे हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. कोर्ट ने कहा ​है कि मुंबई पुलिस अगर किसी मामले में समीर वानखेड़े को गिरफ्तार करती तो तीन पहले नोटिस देना होगा

News Nation Bureau
| Edited By :
28 Oct 2021, 04:44:05 PM (IST)

New Delhi:

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को बॉम्बे हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. कोर्ट ने कहा ​है कि मुंबई पुलिस अगर किसी मामले में समीर वानखेड़े को गिरफ्तार करती तो तीन पहले नोटिस देना होगा. आपको बता दें कि मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में जांच कर रहे एनसीबी आधिकारी समीर वानखेड़े ने बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी. याचिका में उन्होंने कहा था कि उनको आशंका है कि मुंबई पुलिस उन्हे गिरफ्तार कर सकती है. इसलिए उनको गिरफ्तारी से राहत प्रदान की जाए. दरअसल, महाराष्ट्र के मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक के आरोपों के बाद वानखेड़े की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं.

7 दिन में  पूरी  हो सकती है  NCB की  विजिलेंस विजिलेंस इंक्वायरी

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की विजिलेंस टीम के बुधवार को समीर वानखेडे सहित 3 ऑफिशियल विटनेस के बयान दर्ज किए. समीर ने अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों को झूठ बताया और अपने बयान के समर्थन में कागजात भी पेश किए. इस जांच में जुटी टीम वीडियो रिकॉर्डिंग का सहारा भी ले रही है. समीर से लगभग साढ़े 4 घंटे तक पूछताछ हुई लेकिन बाकि दो विटनेस से देर शाम तक पूछताछ होती रही. लेकिन NCB को अभी इंतजार है प्रभाकर सेल का और किरण का NCB सूत्रों का कहना है इस पूरी कार्रवाई में सबसे अहम प्रभाकर का बयान है क्योंकि उसके सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए एफिडेविट से ही यह सारा मामला शुरू हुआ है उसके घर का पता भी लगाया गया उसको फोन किए गए NCB को शक है कि घर का पता सही नहीं है.  Ncb एक दिन और उन दोनों के जांच में सहयोग करने का इंतजार करेंगी और उसके बाद परसों कुछ और कदम उठाने के लिए NCB के ऑफिसर तैयारी कर रहे हैं. प्रभाकर के एफिडेविट में जिन लोगों का नाम लिया गया है उन सबको बुलाने के लिए NCB सभी कानूनी पहलुओं पर गौर कर रही हैं.