.

महाजनादेश यात्रा में बोले राजनाथ सिंह, हमें 200 नहीं 250 सीट जीतने का लक्ष्य रखना चाहिए

महाराष्ट्र के अमरावती जिले में गुरुकुंज मोजारी से सीएम देवेंद्र फडणवीस ने महाजनादेश यात्रा का शुरू की. इस दौरान केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे.

01 Aug 2019, 06:03:01 PM (IST)

highlights

बीजेपी ने महाराष्ट्र में महाजनादेश यात्रा शुरू की

राजनाथ सिंह और देवेंद्र फडणवीस ने झंडा देखा शुरू की यात्रा

राजनाथ सिंह ने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनवाई

नई दिल्ली:

आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए आज (गुरुवार) से बीजेपी की महाजनादेश यात्रा शुरू हो गई है. महाराष्ट्र के अमरावती जिले में गुरुकुंज मोजारी से सीएम देवेंद्र फडणवीस ने महाजनादेश यात्रा का शुरू की. इस दौरान केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 2014 के बाद आप लोगों ने एक बार फिर से 303 सीट देकर बीजेपी को महाजनादेश दिया. मोदी जी ने देश को आगे बढ़ाने का काम किया है और कर रहे हैं.

राजनाथ सिंह ने कहा, 'बैंकिंग सिस्टम से यदि गरीबों को जोड़ने का काम किसी ने किया तो वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है. अब गरीबों का पैसा सीधे उनके खाते में पहुंचता है. पहले गरीबों के पास आधा-अधूरा, एक चौथाई पैसा मिलता था.'

किसानों के लिए मोदी सरकार ने क्या कुछ किया, इसे लेकर राजनाथ सिंह ने कहा, 'मैं भी एक किसान का बेटा हूं और खुद किसान हूं. देश में सबसे बड़ी संख्या किसान का है. जिस दिन किसान के जेब में पैसा होगा, उस दिन डॉक्टर की डॉक्टरी, मास्टर की मास्टरी और वकील की वकालत चल पड़ेगी. पूरा हिंदुस्तान चल पड़ेगा. मैं भरोसा दिलाता हूं कि 2022 तक किसानों की इनकम दोगुनी हो जाएगी.

राजनाथ सिंह ने कहा, 'पहले किसान आत्महत्या करते थे, मैं ये नहीं कहता कि हमने आत्महत्या रोक दी. आत्महत्या के कई कारण होते हैं और हम आत्महत्या से मुक्ति दिलाकर रहेंगे.'
उन्होंने आगे कहा, 'देश की तरक्की तभी संभव है जब सड़के दुरुस्त हो. सारे हिंदुस्तान को सड़क के माध्यम से जोड़ना चाहते हैं. 5 वर्षों के भीतर गांव से लेकर एयरपोर्ट एयर शहरों तक सड़क बनाने के लिए हम 100 लाख करोड़ रुपए खर्च करेंगे.'

इसके साथ मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की तारीफ करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, 'महाराष्ट्र को यदि सही दिशा कोई दे सकता है वो देवेंद्र फडणवीस हैं. जब फडणवीस सीएम बने तो महज 5 सालों में आप लोगों का भरोसा जीता, एक और 5 साल इन्हें दीजिए ये आपका दिल जीत लेंगे.

अमरावती में 'महाजनादेश यात्रा' में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आगे कहा, 'कोई कह रहा था कि हमें इस बार 200 से अधिक सीटें जीतनी हैं, लेकिन अगर बीजेपी-शिवसेना एक साथ चुनाव लड़ती हैं, तो हमें 250 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य रखना चाहिए और देवेंद्र फड़नवीस सीएम होंगे फिर.

Defence Minister Rajnath Singh at 'Maha Janadesh Yatra’ in Amravati: Somebody was saying we have to win more than 200 seats this time around, but if BJP-Shiv Sena contest together then we should aim to win more than 250 seats&Devendra Fadnavis will be CM again #Maharashtra pic.twitter.com/xjhpZuGpfS

— ANI (@ANI) August 1, 2019

इसे भी पढ़ें:सभी केस दिल्ली ट्रांसफर, 45 दिनों में पूरी हो सुनवाई, उन्नाव केस की 7 बड़ी बातें

इसके साथ ही राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारी सरकार ने शौचालय बनवाया, किसानों को छह हजार रुपए दिए. सभी को आशियाना मिलेगा. 2025 तक सबके घर में पानी पहुंचेगा. 60 साल की आयु पूरी होने के बाद 3 हजार रुपए पेंशन मुहैया करवाई जाएगी.

ट्रिपल तलाक पर राजनाथ सिंह बोले, 'किसी भी धर्म में बहन-बहन होती है, मां-मां होती है. इसलिए हमने ट्रिपल तलाक का प्रावधान खत्म कर दिया.

और पढ़ें:हरियाणा में इनेलो और कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, रविंद्र बलियाला ने BJP का दामन थामा

रक्षा मंत्री ने आगे कहा, '2030-31 आते आते भारत अमेरिका, रूस, चाइना में से एक देश को छोड़ आगे निकल जाएगा. जब मैं गृह मंत्री था तब भारत पाकिस्तान पर तनाव हुआ 5 जवान शहीद हुए. 16 बार हमने झंडे दिखाए. इससे संदेश देते हैं कि हम गोली नहीं चलना चाहते शांति चाहते हैं. जब हमने अधिकारी से पूछा कि अब क्या करेंगे तो उन्होंने कहा कि 17 बार झंडा दिखाएंगे और फिर हम भी शुरू कर देंगे.मैंने आदेश दिया कि पहली गोली भारत नहीं चलाएगा पर यदि पाकिस्तान की ओर से गोली चली तो फिर रुकने की जरूरत नहीं. भारत ने कभी किसी देश के 1 इंच जमीन पर कब्जा नही किया. लेकिन हम दुश्मन का मुंहतोड़ जवाब देना जानते हैं.