.

पूर्व सीपी परमबीर सिंह के खिलाफ रंगदारी का एक और मामला हुआ दर्ज

मुंबई पुलिस ने पूर्व सीपी परमबीर सिंह पर कल रात यानी गुरुवार रात को रंगदारी का एक और मामला दर्ज किया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
21 Aug 2021, 10:57:56 AM (IST)

नई दिल्ली :

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ गोरेगांव थाने में एक और रंगदारी का मामला दर्ज हुआ है. मुंबई पुलिस ने पूर्व सीपी परमबीर सिंह पर कल रात यानी गुरुवार रात को रंगदारी का एक और मामला दर्ज किया है. परमबीर सिंह के खिलाफ यह चौथा रंगदारी का मामला है. इस मामले में मुंबई के निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे भी आरोपी है. बता दें, परमबीर सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार और जबरन वसूली के मामलों में जांच चल रही है. उन पर आरोप है कि उन्होंने डेवलवपर श्याम सुंदर अग्रवाल से 20 करोड़ रुपये की जबरन वसूली की है.

इसी मामले को लेकर परमबीर सिंह के खिलाफ मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में एफआईआर भी दर्ज हुई है. गुरुवार को फिर से रंगदारी का एक और केस परमबीर सिंह पर दर्ज हुआ है. 

इससे पहले मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर सिंह के खिलाफ दो लुकआउट सर्कुलर जारी करने की खबर सामने आई थी. जिसका खंडन भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (NCB) ने किया था. एनसीबी ने साफ किया था कि सिंह के खिलाफ कोई लुकआउट सर्कुलर नहीं जारी की गई है. 

इसे भी पढ़ें:यूपी कैबिनेट विस्तार में होगा ओबीसी नेताओं का दबदबा, फॉर्मूला तय

वहीं, पुलिस निरीक्षक अनूप डांगे ने भी परमबीर सिंह पर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि परमबीर सिंह के कहने पर उन्हें निलंबित कर दिया गया था. डांगे ने परमबीर सिंह पर यह भी आरोप लगाया था कि उन्होंने बाद में निलंबन रद्द करने के लिए दो करोड़ रुपये की मांग की थी.